15 अगस्‍त को श्रीनगर के लाल चौक पर 26 युवा फहराएंगे तिरंगा, अयोध्‍या से जत्‍था रवाना

अयोध्या से 26 युवाओं का एक जत्था श्रीनगर के लिए रवाना हुआ है. भाजपाइयों ने शहर के रिकाबगंज चौराहे पर कार्यक्रम आयोजित कर सभी युवाओं को तिलक लगाकर रवाना किया गया.

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 2:47 PM IST
15 अगस्‍त को श्रीनगर के लाल चौक पर 26 युवा फहराएंगे तिरंगा, अयोध्‍या से जत्‍था रवाना
अयोध्या से युवाओं के जत्थे को रवाना करते विधायक वेड प्रकाश गुप्ता
KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 2:47 PM IST
जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटने के बाद राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) गदगद है. अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक (Lal Chowk) पर तिरंगा फहराया (Flag Hoisting) जाएगा. इस ध्वजारोहण में राम नगरी भी हिस्‍सा लेगी. अयोध्या से 26 युवाओं का एक जत्था श्रीनगर के लिए रवाना हुआ है. भाजपाइयों ने शहर के रिकाबगंज चौराहे पर कार्यक्रम आयोजित कर सभी युवाओं को तिलक लगाकर रवाना किया गया. बीजेपी की महिला विंग ने भी युवाओं की कलाई पर राखी बांधकर श्रीनगर के लिए युवाओं को रवाना किया. यह सभी युवा 15 अगस्त (15 August) को श्रीनगर के लाल चौक के ध्वजारोहण में शामिल होंगे.

अमित शाह श्रीनगर में रह सकते हैं मौजूद

अयोध्या से 7, बिहार से 10, राजस्थान से चार सुल्तानपुर से तीन प्रतापगढ़ से दो व जम्मू कश्मीर के 9 युवा श्रीनगर के लाल चौक पर होने वाले ध्वजारोहण में शामिल होंगे. धारा 370 हटने के बाद यह पहली बार होगा जब जम्मू कश्मीर में तिरंगा सिर्फ फहराया जाएगा. इससे पहले जम्मू-कश्मीर का झंडा भी फहराया जाता था. उम्मीद की जा रही है कि 15 अगस्त को देश के गृहमंत्री अमित शाह श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराएंगे.

मोदी-शाह की जोड़ी ने साकार किया एक भारत का सपना

युवा महाराणा सेना के अध्यक्ष दिनेश सिंह ने कहा कि अयोध्या से युवाओं का एक जत्था श्रीनगर के लाल चौक पर झंडा फहराने के लिए जा रहा है. 14 अगस्त को दल दिल्ली के इंडिया गेट पर झंडा फहराएगा. उसके बाद 15 अगस्त को लाल चौक पर झंडा फहराया जाएगा.

अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि शहीद सैनिकों के सम्मान में अयोध्या व अन्य जगहों के युवा 15 अगस्त को लाल चौक पर झंडा फहराएंगे. उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुख़र्जी का सपना था एक झंडा, एक निशान और एक विधान. इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह की जोड़ी ने साकार किया है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...