Ayodhya: जेल में बंद आईपीएस अफसर अरविंद सेन की मृतक पत्नी प्रियंका सेन चुनाव हारीं, मतदान के बाद हुआ था निधन

IPS अरविन्द सेन यादव की मृतक पत्नी प्रियंका यादव चुनाव हारीं (फाइल फोटो )

IPS अरविन्द सेन यादव की मृतक पत्नी प्रियंका यादव चुनाव हारीं (फाइल फोटो )

Ayodhya News: निर्दल प्रत्याशी आशा देवी ने उन्हें 5578 वोटों से हराया. प्रियंका सेन यादव समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी थीं और वे हैरिंग्टनगंज तृतीय से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ी थीं.

  • Share this:
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपना परचम लहरा दिया है तो वहीं जेल में बंद आईपीएस अफसर अरविंद सेन यादव (IPS Arvind Sen Yadav) की पत्नी स्वर्गीय प्रियंका सेन यादव चुनाव हार गई. निर्दलीय प्रत्याशी आशा देवी ने उन्हें 5578 वोटों से हराया. प्रियंका सेन यादव समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी थीं और वे हैरिंग्टनगंज तृतीय से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ी थीं. मतदान के एक हफ्ते बाद सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई.

जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों में से 22 सीटों पर सपा का कब्जा हो गया है. जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए समाजवादी पार्टी की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए समाजवादी पार्टी को 21 सीटों की जरूरत थी, लेकिन अब उसके पास 22 सीटें हैं. वही भाजपा को केवल 8 सीटें मिली है. बसपा को 4 व निर्दलीय प्रत्याशी को 6 सीटें मिली है. उम्मीद जताई जा रही है कि समाजवादी पार्टी पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव की पत्नी इंदू सेन यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए प्रत्याशी बनाएगी.

देखिए किस सीट से किसको मिली जीत

समाजवादी पार्टी को मया प्रथम से प्रेमा देवी, मया द्वितीय से नागेंद्र यादव, मया तृतीय से मनोज वर्मा, मया चतुर्थ से राज मणि यादव, तारुन प्रथम से सियाराम निषाद, तारुन चतुर्थ से अनीता, सोहावल प्रथम से विनीता रावत, सोहावल तृतीय से रेणु रावत, सोहावल चतुर्थ से कुमारी सोनाली रावत, मसौधा प्रथम से सीमा यादव, मसौधा द्वितीय से राजा मान सिंह, बीकापुर द्वितीय सेअतुल यादव हरिंगटनगंज प्रथम से सूरज यादव, हरिंगटनगंज द्वितीय से इंदुसेन यादव, मिल्कीपुर प्रथम से प्रदीप यादवअमानीगंज द्वितीय से पवन सरोज, अमानीगंज तृतीय से गुड़िया रावत, मवई द्वितीय से नीलम कोरी रुदौली प्रथम से बलराम यादव, रुदौली द्वितीय से अकबर अली, रुदौली तृतीय से बाबा राघव दास, रुदौली चतुर्थ से मीना गुप्ता, बीकापुर चतुर्थ लवकुश यादव। बसपा को पूरा प्रथम से रमापति वर्मा उर्फ गोली वर्मा, तारुन द्वितीय से हरीश चंद्र निषाद, अमानीगंज प्रथम से प्रतिमा यादव, बीकापुर तृतीय से शाहीन बानो को जीत मिली है, जबकि भाजपा को बीकापुर प्रथम से सुनील सिंह राजपूत,  तारुन तृतीय से उदित सर्राफ़, मिल्कीपुर प्रथम से अशोक मिश्रा, मिल्कीपुर द्वितीय से बबलू पासी, मसौधा तृतीय से इंद्रभान सिंह, पूरा द्वितीय से रोली सिंह, पूरा तृतीय से देवता पटेल, रुदौली पंचम से राम नवल लोधी जबकि मिल्कीपुर चतुर्थ से भाजपा प्रत्याशी कमलेश यादव व निर्दल प्रत्याशी अंकित पांडे को लेकर अभी संशय की स्थिति बनी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज