राम मंदिर भूमि पूजन: बाब रामदेव बोले- इस ऐतिहासिक दिन को सदियों तक याद रखा जाएगा
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर भूमि पूजन: बाब रामदेव बोले- इस ऐतिहासिक दिन को सदियों तक याद रखा जाएगा
इस ऐतिहासिक दिन को सदियों तक याद रखा जाएगा

उधर, राम मंदिर भूमि पूजन से पहले अयोध्या (Ayodhya) के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत ने बताया कि भूमि पूजन के वक्त जिले से अंदर-बाहर जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 12:21 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. राम जन्मभूमि (Ram Janambhumi) परिसर में रामलला (Ram Lala) के भव्य मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी बेहद समीप आ गई है. इस बीच भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंच चुके योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने बुधवार सुबह हनुमान गढ़ी पहुंचकर दर्शन किए. रामदेव ने कहा, आज ऐतिहासिक दिन है. यह सदियों तक याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि नरेंंद्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर के साथ ही देश में राम राज्य आएगा.

बता दें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण के लिए पहली ईंट रखेंगे. इस कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. राम जन्‍म भूमि तीर्थ ट्रस्‍ट (Ram Janma Bhoomi Teerth Trust) के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर संघ प्रमुख मोहन राव भागवत, ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे.


उधर, राम मंदिर भूमि पूजन से पहले अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत ने बताया कि भूमि पूजन के वक्त जिले से अंदर-बाहर जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जाएगी. उन्होंने बताया कि रामजन्मभूमि के आसपास के इलाके को SPG और पैरामिलिट्री फोर्स ने अपने अंडर में ले लिया है. लखनऊ जोन के एडीजी ने बताया कि स्थानीय निवासियों को पहचान पत्र रखना अनिवार्य है.





मौसम को देखते हुए अलर्ट हुआ प्रशासन

वैसे तो पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचने का कार्यक्रम है लेकिन अयोध्या के मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क मार्ग से जाने को लेकर ट्रैफिक अलर्ट कर दिया गया है. ट्रैफिककर्मियों को सभी डाइवर्जन पॉइंट्स पर अलर्ट कर दिया गया है. पीएम मोदी के लखनऊ पहुंचने पर सड़क मार्ग या हेलीकाप्टर से जाने पर फैसला होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज