अयोध्या: बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी करेंगे PM मोदी का स्‍वागत! देंगे ये खास गिफ्ट
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या: बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी करेंगे PM मोदी का स्‍वागत! देंगे ये खास गिफ्ट
5 अगस्‍त को अयोध्‍या जाएंगे पीएम मोदी.

बाबरी मस्जिद के मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) भी राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर बेहद ही उत्साहित हैं और उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के स्‍वागत की खास तैयारी कर रखी है.

  • Share this:
अयोध्या. इस समय पूरे देश में राम मंदिर के भूमि पूजन की चर्चा है और राम भक्तों में खुशी का माहौल है. जबकि बाबरी मस्जिद के मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) भी राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर बेहद ही उत्साहित हैं. उन्होंने ऐलान किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को राम नाम वस्त्र और रामचरितमानस की किताब देकर उनका स्वागत करेंगे. बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और राम मंदिर की आधारशिला रखने अयोध्या रहे हैं तो ऐसे में हम उनका स्वागत करेंगे. उन्हें राम नाम वस्त्र के साथ हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस की किताब भेंट करेंगे.

आपको बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर आधारशिला रखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या रहे हैं. जबकि अयोध्या के संतों की बहुत दिनों से मांग थी कि प्रधानमंत्री अयोध्या आएं और राम जन्म भूमि की आधारशिला रखे हैं. अब राम भक्तों का यह सपना पूरा हो रहा है. ऐसे में मुस्लिम पक्षकार भी अब खुश हैं और उनका साफ कहना है कि मोदी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं और हम उनका स्वागत करेंगे.

इकबाल अंसारी ने कही ये बात
बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्म भूमि के भूमि पूजन में अयोध्या आ रहेहे हैं . जबकि अयोध्‍या के लोग उनके स्वागत की तैयारी में जुटे हुए हैं. राम मंदिर का निर्माण शुरू होने वाला है और हम भी खुश हैं. जबकि हमारा भी फर्ज है कि प्रधानमंत्री का हम स्वागत करें. हमने उनके स्वागत की तैयारी कर रखी है, जिसमें राम नाम वस्त्र के अलावा पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस शामिल है.
नींव में रखी जाएंगी ये सामग्री


भूमि पूजन कराने के लिए तीन आचार्य काशी से जा रहे हैं और अब भूमि पूजन में नींव के अंदर विराजित होने के लिए वाराणसी से ही सोने के शेषनाग, चांदी के कच्छप, चांदी के पांच बेलपत्र, सोने के वास्तुदेवता, सवा पाव चंदन और पंचरत्न जाएंगे. सभी बनकर तैयार हो गए हैं और काशी विद्धत परिषद के महामंत्री और बनारस हिंदू विश्वविदयालय के धर्म विज्ञान संकाय के प्रोफेसर डॉ रामनारायण दिवेदी के पास पहुंच गए हैं. खास बात ये है कि पहले इन सभी को बाबा विश्वनाथ को चढ़ाया जाएगा. फिर प्रसाद स्वरूप लेकर जाकर अयोध्या में श्रीराम मंदिर की नींव में पीएम मोदी इसे स्थापित करेंगे. काशी विद्धत परिषद के महामंत्री प्रो राम नारायण द्विवेदी ने बताया कि सोने के शेषनाग, चांदी के कच्छप, चांदी के पांच बेलपत्र, सोने के वास्तुदेवता, सवा पाव चंदन और पंचरत्न सब तैयार हो गए हैं. अब इन्हें बाबा विश्वनाथ को अर्पित कर प्रसाद के रूप में अयोध्या लेकर जाएंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading