BJP का घोषणापत्र: बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने किया स्वागत, कही यह बात
Ayodhya News in Hindi

BJP का घोषणापत्र: बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने किया स्वागत, कही यह बात
इकबाल अंसारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घोषणापत्र को जारी करते हुए राष्ट्रवाद से लेकर सभी मुद्दों को साधने का प्रयास किया.

  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार (8 अप्रैल) को पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया. भाजपा के घोषणपत्र में राम मंदिर का भी उल्‍लेख है. बीजेपी का संकल्‍प पत्र सामने आने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया. इसी कड़ी में बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी ने बीजेपी के घोषणापत्र का स्वागत किया. इकबाल अंसारी ने कहा कि यह सरकार अमन-चैन के लिए करती हैं, जिसके लिए बीजेपी सरकार का स्वागत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मुद्दा बहुत पुराना है. इस मुद्दे का बहुत पहले ही हल होना चाहिए था. अंसारी ने कहा कि सरकार अगर इस मामले पर पहल कर रही है तो हिंदू और मुसलमान दोनों का ध्यान रखा जाए.

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घोषणापत्र को जारी करते हुए राष्ट्रवाद से लेकर सभी मुद्दों को साधने का प्रयास किया. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण को भी शामिल किया है.

संकल्प पत्र में बीजेपी ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण सुनिश्चित कराने के लिए बीजेपी सरकार संविधान की दायरे में रहते हुए हरसंभव विकल्पों को तलाशेगी. संकल्प पत्र में लिखा है, "हम राम मंदिर के मसले पर अपने रुख पर कायम हैं. हम संविधान के दायरे में रहते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए सभी आवश्यक क़दम उठाएंगे."



राम मंदिर के अलावा घोषणापत्र में सबरीमाला मंदिर के मुद्दे को भी जगह दी गई है. घोषणापत्र में कहा गया है कि सबरीमाला से जुड़ी आस्था, परम्परा और पूजा पद्धति को बचाए रखने के लिए संवैधानिक सुरक्षा प्रदान की जाएगी. बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग होनी है. राज्य में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.​



(रिपोर्ट-निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी ने सम्राट अशोक को किया नमन, बोलीं- पूरे विश्व में फैलाया अहिंसा का संदेश

लोकसभा चुनाव: पश्चिमी यूपी के अलग-अलग शहरों में गरजेंगे ये दिग्गज राजनेता

वरुण गांधी बोले- मेरे परिवार के लोग भी PM रहे, पर देश को मोदी जैसा सम्मान किसी ने नहीं दिलाया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading