अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर सभी दूतावासों में भेजा जाएगा बीकानेर का लड्डू, ट्रस्ट ने दिए 4 लाख पैकेट के ऑर्डर
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर सभी दूतावासों में भेजा जाएगा बीकानेर का लड्डू, ट्रस्ट ने दिए 4 लाख पैकेट के ऑर्डर
अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान बीकानेर का लड्डू वितरित किया जाएगा.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Janmbhumi Teerth Kshetra Trust) की ओर से 4 लाख बीकानेरी लड्डू के पैकेट का आर्डर दिया जा चुका है. एक पैकेट में 4 लड्डू होंगे. भूमि पूजन के बाद साधु संतों के साथ स्थानीय लोगों का भी मुंह मीठा कराया जाएगा. दिल्ली स्थित सभी दूतावासों में बीकानेरी लड्डू दिए जाएंगे.

  • Share this:
अयोध्या. हिंदुस्तान की संस्कृति के मुताबिक भूमि पूजन की खुशियों में लड्डू (Laddu) बांटने की परंपरा है. इसी परंपरा को सहेजते हुए राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के अवसर पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Janmbhumi Teerth Kshetra Trust) ने विशेष तैयारी की है. ट्रस्ट देश के साथ ही विदेशियों का भी मुंह मीठा कराएगा. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों की मानें तो 4 लाख बीकानेरी लड्डू के पैकेट बनाने के लिए ऑर्डर कर दिए गए हैं.

मंदिर भूमि पूजन की खुशी पर सभी का मुंह मीठा कराएगा ट्रस्ट

एक पैकेट में चार लड्डू रखा जाएगा. दिल्ली स्थित सभी दूतावासों में बीकानेरी लड्डू दिए जाएंगे. इसके साथ ही राम नगरी अयोध्या में भी बीकानेरी लड्डू का वितरण होगा. भारतीय संस्कृति में हर खुशी के मौके पर मुंह मीठा कराने की परंपरा रही है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी पर सभी का मुंह मीठा कराएगा.



रामनगरी सहित देश के तमाम दूतावासों में बीकानेरी लड्डू बांटे जाएंगे
राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भूमि पूजन करेंगे और इस खुशी की मिठास विदेशी मेहमानों तक भी पहुंचेगी. ट्रस्ट की ओर से रामनगरी सहित देश के तमाम दूतावासों में बीकानेरी लड्डू बांटे जाएंगे. ट्रस्ट के पदाधिकारियों के मुताबिक देश के सभी दूतावासों में बीकानेरी लड्डू भी पहुचाए जाएंगे. दूतावासों में वितरित होने वाले लड्डू वही होंगे, जो राम नगरी के लोगों में भी बांटे जाएंगे.

एक पैकेट मे 4 लड्डू और 4 लाख पैकेट का ऑर्डर

ट्रस्ट की ओर से 4 लाख बीकानेरी लड्डू के पैकेट का आर्डर दिया जा चुका है. बताया गया कि एक पैकेट में चार लड्डू होंगे. भूमि पूजन के बाद अधिकारियों की देख-रेख में साधु संतों के साथ स्थानीय लोगों का भी मुंह मीठा कराया जाएगा. बता दें बीकानेर का बूंदी का लड्डू मशहूर है. यह लड्डू देसी घी, बेसन और चीनी से बनता है. ये लड्डू लखनऊ और दिल्ली में बनाए जाएंगे. अयोध्या में जब राम मंदिर का निर्माण हो रहा हूं ऐसे में खुशियां ना मनाई जाए लड्डू ना बाटे जाए तो हिंदुस्तान की परंपरा किनारे हो जाती है लेकिन हिंदुस्तान की परंपरा व संस्कृति यही कहती है कि हर खुशी में मुंह मीठा होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading