लाइव टीवी

BJP विधायक संगीत सोम बोले- बाबर के नाम पर अयोध्या में मस्जिद देश को बर्दाश्त नहीं
Ayodhya News in Hindi

NIKHIL AGARWAL | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 11:35 AM IST
BJP विधायक संगीत सोम बोले- बाबर के नाम पर अयोध्या में मस्जिद देश को बर्दाश्त नहीं
बीजेपी विधायक संगीत सोम

संगीत सोम ने कहा कि बाबर एक क्रूर शासक था और उसने भारत में रहने वाले लोगों का खून बहाया. लोगों को धर्मांतरण करने पर मजबूर किया.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के लिए ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) की घोषणा के साथ ही निर्माण की तारीख तय होने की कवायद शुरू है. उधर अयोध्या में बनाई जाने वाली मस्जिद को लेकर अब जुबानी जंग तेज हो गई है. अयोध्या में मस्जिद को लेकर बीजेपी (BJP) के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम (Sabgeet Som) का बड़ा बयान सामने आया है. संगीत सोम ने कहा है कि अयोध्या में मस्जिद जरूर बने, लेकिन उसका नाम बाबर के नाम पर नहीं रखा जाना चाहिए.

बाबर को बताया क्रूर शासक

संगीत सोम ने कहा कि बाबर एक क्रूर शासक था और उसने भारत में रहने वाले लोगों का खून बहाया. लोगों को धर्मांतरण करने पर मजबूर किया. इसीलिए मुस्लिम समाज के लोगों को बाबर के नाम से परहेज करना चाहिए. उन्होंने कहा कि बाबर के नाम पर देश भर में कुछ भी नहीं होना चाहिए. उन्होंने यहां तक कह डाला कि अयोध्या में कभी भी बाबरी मस्जिद नहीं थी और न होगी. अयोध्या में हमेशा से राम मंदिर था और उसी स्थान पर राम मंदिर ही रहेगा.

बाबर के नाम से कोई ईमारत बर्दाश्त नहीं

संगीत सोम ने कहा कि देश अयोध्या में बाबर के नाम से किसी भी इमारत को बर्दाश्त नहीं करेगा और समय आने पर वह इसके लिए भी स्टैंड लेंगे. बता दें कि संगीत सोम अपनी तीखी बयानबाजी को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहते हैं. संगीत सोम मेरठ के सरधना सीट से बीजेपी विधायक हैं. मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में भड़काऊ भाषण देने को लेकर उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. लेकिन इसके बावजूद भी संगीत सोम राजनैतिक बयानबाजी से नहीं चूकते.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता तैयार, लेकिन मस्जिद की जमीन को लेकर रारबुलंदशहर भूमि मुआवजा घोटाले की जांच CBI को, कई IAS, PCS अफसर रडार पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर