Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष: सपा सदस्यों की क्रॉस वोटिंग से BJP की रोली सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत

अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष: सपा सदस्यों की क्रॉस वोटिंग से BJP की रोली सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत

अयोध्या में सपा सदस्यों की क्रॉस वोटिंग से भाजपा की रोली सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत.

अयोध्या में सपा सदस्यों की क्रॉस वोटिंग से भाजपा की रोली सिंह को मिली ऐतिहासिक जीत.

अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है. भाजपा की रोली सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष चुन ली गई हैं. भाजपा की रोली सिंह को 40 वोट में से 30 वोट मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इंदू सेन यादव को मात्र 10 वोट ही मिले.

अधिक पढ़ें ...
अयोध्या. अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष (Ayodhya District Panchayat President) पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है. भाजपा की रोली सिंह (Roli Singh) जिला पंचायत अध्यक्ष चुन ली गई हैं. भाजपा की रोली सिंह को 40 वोट में से 30 वोट मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इंदू सेन यादव को मात्र 10 वोट ही मिले. काउंटिंग के बाद जिलाधिकारी अनुज झा ने विजई प्रत्याशी रोली सिंह को जीत का प्रमाण पत्र दिया. इसके बाद खुशी से लवरेज रोली सिंह व पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी.

रोली सिंह पूरा द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य चुनी गईं थीं. जिसके बाद भाजपा को 40 में से केवल 8 सीट ही मिली थी, जबकि समाजवादी पार्टी को 17 सीटें मिली थी. दोनों पार्टियों को निर्दलीय सदस्यों पर भरोसा था, लेकिन सभी 11 निर्दलीय व चार बसपा समेत सपा के सदस्यों ने भी क्रॉस वोटिंग कर दी. सपा के 7 सदस्यों ने भाजपा के पक्ष में अपना मतदान किया. समाजवादी पार्टी को घोषित 40 सीटों में से 17 सीटें मिली थीं, जबकि उन्हें 10 वोट ही हासिल हुए. समाजवादी पार्टी के 7 सदस्यों ने भाजपा के पक्ष में अपना समर्थन दे दिया. इस तरह से भाजपा की रोली सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष चुन ली गईं.

अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष पद के इतिहास में पहली बार भाजपा ने जीत दर्ज की है. सबसे बड़ी बात यह है कि अयोध्या जिला पंचायत सीट पर चौथी बार महिला ने ही अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा किया. इससे पहले तीन बार समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी, मीना देवी व श्वेता सिंह रहीं हैं. इसके बाद अब महिला के रूप में रोली सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान होंगीं. महिला सशक्तिकरण के रूप में राम नगरी अयोध्या अपने आप में एक उदाहरण है.

गौरतलब है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों में पूरे उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बंपर जीत मिली है.

Tags: Ayodhya News, District Panchayat President Election, Roli singh, Uttar pradesh news, अयोध्या जिला पंचायत

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर