लाइव टीवी

Ayodhya case पर फैसले से पहले सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 2:52 PM IST
Ayodhya case पर फैसले से पहले सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम
सीएम योगी ने कहा है कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर उसे रोकने की ठोस व्यवस्था होनी चाहिए.

बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि प्रमुख संगठनों, धर्म गुरुओं और नेताओं की सुरक्षा को लेकर अधिकारी समीक्षा जरूर करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 2:52 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का कहना है राम मंदिर (Ram Mandir) पर फैसला आने वाला है.इस मुद्दे पर जो भी फैसला आए, उसे लेकर कोई भी सार्वजनिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं होनी चाहिए. भड़कीले बयान किसी भी स्तर पर नहीं होने चाहिए. इसके लिए सोशल मीडिया (Social Media) पर भी निगरानी रखनी होगी. उन्होंने सभी जिले के डीएम (DM) और पुलिस (SSP) अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी संसाधनों की मदद लेते हुए अलर्ट रहें.

पूजा पंडाल, रामलीला स्थल, धर्मस्थलों की सुरक्षा को बताया जरूरी

सीएम योगी ने कहा कि हर जिले में नोडल अधिकारी भेजे जा रहे हैं. जो उस जिले के पुलिस अधिकारियों के व्यवहार और कार्य़ को लेकर रिपोर्ट तैयार करेंगे. सुरक्षा के प्रति निरंतर संवेदनशील रहें. पूजा पंडाल, रामलीला स्थल, धर्मस्थलों की सुरक्षा को लेकर सर्तकता बहुत ही जरूरी है. इसके लिए सीसीटीवी कैमरे, सिविल डिफेंस, स्वयं सेवक, पुलिस और होम गार्डस के जवान पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे.

डीएम-एसएसपी धर्मगुरूओं के साथ करेंगे बैठक

सीएम योगी ने कहा कि सभी समुदायों के धर्म गुरूओं के साथ जिले के डीएम और एसपी मीटिंग करें. तहसील और पुलिस थाना स्तर पर भी मीटिंग होनी चाहिए. इनके साथ एक संवाद कायम करें, जिससे महौल बेहतर बना रहे. सीएम के साथ इस मीटिंग में मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी ओपी सिंह समेत विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद थे.

ये भी पढ़ें.

सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो 
Loading...

CM Yogi ने चेताया- मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध, अलर्ट रहें अधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...