PM मोदी से पहले CM योगी जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा
Ayodhya News in Hindi

PM मोदी से पहले CM योगी जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन 1 जुलाई को प्रस्तावित है. जबकि 18 जून को तैयारियों का जायजा लेने उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राम नगरी अयोध्या आ रहे हैं. भूमिपूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की उम्‍मीद है.

  • Share this:
अयोध्या. उत्‍तर प्रदेश के अयोध्या में विराजमान रामलला के भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. भूमिपूजन आगामी 1 जुलाई को प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को दिल्ली में आमंत्रण पत्र देकर लौटे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) और ट्रस्ट सदस्य अनिल मिश्र ने भूमि पूजन को लेकर तैयारियां शुरू करवा दी हैं. जबकि तैयारियों का जायजा लेने उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)18 जून को राम नगरी अयोध्या आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी
इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट भी किया है. सीएम योगी भूमि पूजन को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे. साथ ही अयोध्या मंडल की कानून व्यवस्था और अपराध की समीक्षा भी करेंगे. सुप्रीम कोर्ट की ओर से अयोध्या विवाद में विवादित जमीन का मालिकाना हक विराजमान रामलला के पक्ष में दिए जाने और राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार की ओर से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया है. ट्रस्ट में राम मंदिर निर्माण के प्रथम चरण में जन्म भूमि पर विराजमान रामलला समेत भाइयों के विग्रह को परिसर में ही मानव भवन के निकट बुलेट प्रूफ शीशा युक्त अस्थाई फाइबर शेड के मंदिर में शिफ्ट करवाया है. यही नहीं, जन्म भूमि और आसपास के क्षेत्र का समतलीकरण कार्य पूरा हो चुका है. वर्तमान में परिसर में रसोई और रामकथा संग्रहालय क्षेत्र में ट्रस्ट की ओर से भूमि के समतलीकरण का कार्य कराया जा रहा है.

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कही ये बात
दिल्ली से वापस लौटे ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने रविवार को संध्या आरती के समय परिसर में ही ट्रस्ट के अन्य सदस्यों और राम मंदिर निर्माण का तकनीकी कार्य देख रही लार्सन एंड टूब्रो कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मंत्रणा की है. रामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि पूजन को लेकर तैयारियों का खाका तैयार किया है. ट्रस्ट में सदस्यों और काम में जुटे अधिकारियों-कर्मचारियों को भूमिपूजन की तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया है. सोमवार को प्रदेश सरकार के अधिकृत ट्विटर अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से 18 जून को भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या दौरे की बात रिट्वीट की गई है.जबकि अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने भी मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे की पुष्टि की है.



ये भी पढ़ें

मोक्ष के लिए BHU के MBBS छात्र ने ली गंगा में जल समाधि, पंडा को दक्षिणा में सौंपी Bike


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading