Home /News /uttar-pradesh /

रामलला के दर्शन के लिए 14 दिसंबर को काशी से अयोध्या पहुंचेंगे भाजपाशासित राज्यों के मुख्यमंत्री

रामलला के दर्शन के लिए 14 दिसंबर को काशी से अयोध्या पहुंचेंगे भाजपाशासित राज्यों के मुख्यमंत्री

रामलला के दर्शन के लिए 13 मुख्यमंत्री पहुंचेंगे अयोध्या. (फाइल फोटो)

रामलला के दर्शन के लिए 13 मुख्यमंत्री पहुंचेंगे अयोध्या. (फाइल फोटो)

Kashi to Ayodhya : अयोध्या के सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक 12 मुख्यमंत्री और 3 उपमुख्यमंत्रियों के आने का प्रोटोकॉल आया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच सकते हैं. दरअसल आज विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के मौके पर तमाम भाजपाशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री वाराणसी में हैं, ऐसे में सभी मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचकर राममंदिर निर्माण होते देखेंगे और रामलला का दर्शन-पूजन भी करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    कृष्णा शुक्ला

    अयोध्या. देश के 12 मुख्यमंत्री और 3 उपमुख्यमंत्री कल 14 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर होंगे. कल शाम तक सभी के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. ये सभी अयोध्या में रात्रि प्रवास करेंगे और 15 दिसंबर को अयोध्या में रामलला समेत अन्य मंदिरों में दर्शन पूजन करेंगे. सभी के ठहरने के लिए जिला प्रशासन हाइवे स्थित होटलों में व्यवस्था कर रहा है.

    सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक 12 मुख्यमंत्री और 3 उपमुख्यमंत्रियों के आने का प्रोटोकॉल आया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी आने की उम्मीद जताई जा रही है. अयोध्या पहुंचने वालों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश असम, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, गुजरात, हरियाणा और गोवा के मुख्यमंत्री शामिल हैं. इनके अलावा बिहार और मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इनके अलावा सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, कर्नाटक और पांडिचेरी के भी मुख्यमंत्री कल शाम तक आयोध्या पहुंच सकते हैं.

    ऐसा पहली बार होगा जब अयोध्या में एक साथ इतने मुख्यमंत्रियों का जमावड़ा होगा. इसकी मेजबानी अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी मौजूद रहेंगे. दरअसल आज विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के मौके पर तमाम भाजपाशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री वाराणसी में हैं, ऐसे में सभी मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचकर राममंदिर निर्माण होते देखेंगे और रामलला का दर्शन-पूजन भी करेंगे. इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं.

    Tags: Ayodhya News, Kashi Vishwanath Corridor Inauguration, Ramlala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर