लाइव टीवी

अयोध्या में बोले CM योगी- भारत किसी को छेड़ता नहीं, कोई छेड़ दे तो छोड़ता नहीं

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 7:18 PM IST
अयोध्या में बोले CM योगी- भारत किसी को छेड़ता नहीं, कोई छेड़ दे तो छोड़ता नहीं
अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

योगी ने कहा, 'मोदी सरकार में बिना किसी भेदभाव के सबका विकास हो रहा है. पिछली सरकारें अयोध्या के नाम से डरती थीं. पीएम मोदी ने राम राज्य की धारणा को साकार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 7:18 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में लगातार तीसरे साल भव्य दीपोत्सव (Deepotsav) का आयोजन किया जा रहा है. दीपोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत किसी को छेड़ता नहीं, अगर कोई छेड़ दे तो उसे छोड़ता नहीं. इस अवसर पर सीएम योगी ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान को भी चेताया. उन्होंने कहा कि राम की परंपरा पर सबको अनुभूति होती है. इस बार योगी सरकार सरयू के तट पर 5,51000 दिये जलाकर अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. वहीं 7 देशों की रामलीला भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन रही है.

बिना किसी भेदभाव के सबका विकास 

योगी ने कहा, 'मोदी सरकार में बिना किसी भेदभाव के सबका विकास हो रहा है. पिछली सरकारें अयोध्या के नाम से डरती थीं. पीएम मोदी ने राम राज्य की धारणा को साकार किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की परंपरा को विश्व पटल पर रखा. भारत दुनिया में विश्वगुरू के रूप में स्थापित हो रहा है.'


Loading...

226 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास 

उन्होंने कहा, 'केंद्र और प्रदेश की योजनाओं से अवधपुरी के रूप में बदलने के लिए 226 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है. भारत की सांस्कृतिक विरासत को मोदी जी ने बेहतरीन तरीके से रखा है. आज दुनिया भारत के सांस्कृतिक गौरव का एहसास कर रही है. अयोध्या का दीपोत्सव हो या वाराणसी की देव दिवाली या फिर प्रयाग का कुम्भ हो, हम इसे भुला नहीं सकते.'

'पुष्पक विमान' में पहुंचें राम और सीता

हर साल की तरह इस बार भी अयोध्या के आसमान में पुष्पक विमान रूपी हेलिकॉप्टर में बैठकर राम, सीता और लक्ष्मण अयोध्या पहुंचे. राम कथा पार्क में उन पर फूलों की वर्षा हुई. खुद योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. राम, सीता और लक्ष्मण के प्रतीक बने कलाकारों की आरती भी उतारी गई.

ये भी पढ़ें:

हापुड़: प्रदीप तोमर के परिवार को 10 लाख का चेक देने पहुंचे BJP सांसद वीके सिंह का जमकर विरोध

गाजियाबाद में 40 लाख के पटाखे जब्त, अफसरों ने गड्ढा खुदवाकर अपने सामने कराए नष्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 7:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...