अयोध्या को जिस हक से वंचित किया गया, वो हक मिलना चाहिए: CM योगी

योगी ने कहा कि अयोध्या जैसा इतिहास दुनिया में कही नहीं है. इससे पहले अयोध्या में पहले त्योहारों पर कोई व्यवस्था नहीं होती थी, लेकिन पिछले 2 सालों में अयोध्या में हमने काफी कुछ बदलाव किया.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 1:53 PM IST
अयोध्या को जिस हक से वंचित किया गया, वो हक मिलना चाहिए: CM योगी
अयोध्या को जिस हक से वंचित किया गया था, वो हक मिलना चाहिए.
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 1:53 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या के दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम योगी ने  दिगंबर अखाड़ा में स्वर्गीय परमहंस को श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परमहंस जी का जीवन समाज के लिए समर्पित रहा है. वहीं राम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन में परमहंस जी ने अग्रणी भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता के लिए टीम गठित की वो विफल रही. हम जानते थे इससे हल नहीं निकलने वाला. सीएम ने कहा कि 6 अगस्त से प्रतिदिन सुनवाई होनी है. हमे लगता है इस मामले में कोर्ट में जनभावनाओं का सम्मान किया जाएगा. जिस हक से अयोध्या को वंचित किया गया था, वो हक अयोध्या को मिलना चाहिए.

योगी ने कहा कि अयोध्या जैसा इतिहास दुनिया में कही नहीं है. इससे पहले अयोध्या में पहले त्योहारों पर कोई व्यवस्था नहीं होती थी, लेकिन पिछले 2 सालों में अयोध्या में हमने काफी कुछ बदलाव किया. जब लोगों ने अयोध्या की दीपावली को देखा तो लोग भावुक हो गए. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण जगह बने इस कार्ययोजना पर कार्य हो रहा है. वहीं राम मंदिर बने हर कोई चाहता है, लेकिन बड़े कार्य के लिए भूमिका भी बड़ी होनी चाहिए. यहां का नौजवान रोजगार के लिए बाहर क्यों जाए, जबकि उसके पास अयोध्या है.

अयोध्या को उचाईयों तक पहुचाने के लिए हम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुम्भ ने दुनिया के सामने अपनी छाप छोड़ी है. वहीं अयोध्या में सफाई को लेकर विशेष पहल की ज़रूरत है. दिगंबर अखाड़ा में स्वर्गीय परमहंस की श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया.

मिनट टू मिनट कार्यक्रम

11:35 पर पहुंचेंगे अयोध्या एयरपोर्ट.
11:55 पर मीरापुर दोआबा में भगवान श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा के प्रस्तावित स्थल का करेंगे निरीक्षण.

Loading...

12:05 तक करेंगे स्थलीय निरीक्षण.
12:15 पर पहुंचेंगे दिगंबर अखाड़ा.
12.15 से 2:00 बजे तक दिगंबर अखाड़े में बने अतिथि गृह का करेंगे लोकार्पण. वहीं स्वर्गीय परमहंस की पुण्यतिथि कार्यक्रम में परमहंस को देंगे श्रद्धांजलि.
2:00 बजे दिगंबर अखाड़ा से रवाना होंगे.
2:15 पर पहुंचेंगे गुप्तार घाट के माझा जमथरा.
133 करोड़ की परियोजनाओं का गुप्तार घाट पर करेंगे निरीक्षण.
2.55 पर अयोध्या एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

(रिपोर्ट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

BMW से जा रहे प्रॉपर्टी डीलर को बदमाशों ने मारी 6 गोली, हालत गंभीर

उन्नाव गैंगरेप कांड: पीड़िता के परिजनों से मिलने ट्रामा सेंटर पहुंची CBI टीम

जानिए 3 घंटे अयोध्या में क्यों रहेंगे CM योगी, ये रहा मिनट टू मिनट कार्यक्रम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...