होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /CM योगी पहुंचे अयोध्या, सबसे पहले रामलला के किए दर्शन, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

CM योगी पहुंचे अयोध्या, सबसे पहले रामलला के किए दर्शन, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

बता दें कि सीएम योगी का अयोध्या से खास प्रेम रहा रहा है.

बता दें कि सीएम योगी का अयोध्या से खास प्रेम रहा रहा है.

सीएम योगी का अयोध्या से खास प्रेम रहा रहा है. अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी वे अयोध्या का दौरा करते रहते थे और यहां के ...अधिक पढ़ें

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे हैं. वहीं अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजा के लिए गए.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम में चल रही विकास की योजनाओं का किया निरीक्षण. टेढ़ी बाजार पर बंद ही मल्टीपार्किंग और ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया. अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन रोड पर कोस्टलेस कुंज मैं निर्माणाधीन शॉपिंग कंपलेक्स का भी निरीक्षण किया. इसके बाद वे आयुक्त सभागार में विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे.

सीएम योगी थोड़ी देर में बेगमपुरा स्थित दलित मनीराम के घर दोपहर 2.30 बजे भोजन भी करेंगे. इससे पहले वे 1 अप्रैल को मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ लेने के बाद अयोध्या आ चुके हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सीएम योगी आज रात में अयोध्या में विश्राम नहीं करेंगे. वो शाम 6:00 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

मस्जिद में अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल मौलिक अधिकार नहीं- इलाहाबाद हाईकोर्ट

बता दें कि सीएम योगी का अयोध्या से खास प्रेम रहा रहा है. अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी वे अयोध्या का दौरा करते रहते थे और यहां के विकास कार्यों की समीक्षा भी करते थे. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सीएम योगी आज दूसरी बार अयोध्या पहुंचे हैं. वे यहां 19 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ मंडल और जिले के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद है.

दलित परिवार के घर भोजन

रामलला के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री राम नगरी के ही बेगमपुरा मोहल्ला जाएंगे जहां दलित परिवार बसंती के घर उनके परिजनों के साथ भोजन करेंगे. इस भोजन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ अयोध्या धाम के बीजेपी विधायक और सांसद भी मौजूद रहेंगे. फिलहाल अयोध्या में सीएम की सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आ रही है.

Tags: Ayodhya News Today, Ayodhya temple, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Ram Temple Ayodhya, Yogi government, अयोध्या राम जन्मभूमि, योगी आदित्यनाथ

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें