अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, Tweet कर कहा- सदियों की प्रतीक्षा अब हो रही पूरी
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, Tweet कर कहा- सदियों की प्रतीक्षा अब हो रही पूरी
अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार को अयोध्या पहुंचे हैं, यहां पर सीएम ने तैयारियों का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था को परखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) और राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) के कार्य का शुभारंभ होना है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तरफ से ट्वीट कर लोगों से अपील की गई है. सीएम योगी ने लिखा कि कई शताब्दियों की प्रतीक्षा अब पूर्ण हो रही है, व्रत फलित हो रहे हैं, संकल्प सिद्ध हो रहा है. सभी श्रद्धालुजन घर पर दीप जलाएं, श्रीरामचरितमानस का पाठ करें. प्रभु श्री राम का आशीष सभी जनों को प्राप्त होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या पहुंचे हैं, यहां पर सीएम ने तैयारियों का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था को परखा. सीएम योगी यहां मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते दिखे, उनसे जानकारी लेते हुए नज़र आए. मुख्यमंत्री ने इस दौरान भूमि पूजन स्थल के अलावा हनुमानगढ़ी मंदिर का दौरा भी किया. दरअसल सीएम योगी रविवार को अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के निधन के कारण उनका दौरा रद्द कर दिया गया था.
इससे पहले शनिवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की थी कि कोरोना काल में लोग अपने घरों पर ही रहकर रामलला के मंदिर के भूमि पूजन के उत्सव को मनाएं. उन्होंने कहा था कि आधारशिला रखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आएंगे. उस दौरान पूरी अयोध्या भूमि पूजन में अपने घरों से ही सम्मिलित हों. लोग अपने घरों से ही धार्मिक अनुष्ठान करें और घरों पर ही दीपक जलाएं.

अयोध्या के मंदिरों में भी इस तरीके की कुछ तैयारियां की हैं. तीन दिवसीय उत्सव अयोध्या की हर गली, हर मोहल्ले में मनाया जाएगा. संपूर्ण अयोध्या भगवान के भूमि पूजन का उत्सव मनाएगी. अयोध्‍या में दीपावली जैसा माहौल रहेगा. अयोध्या दुल्हन की तरह सजने जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज