• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: सीएम योगी बोले- अयोध्या से जल्द शुरू होंगी उड़ानें, होता रहेगा एयरपोर्ट का विस्तार

UP News: सीएम योगी बोले- अयोध्या से जल्द शुरू होंगी उड़ानें, होता रहेगा एयरपोर्ट का विस्तार

सीएम योगी किसानों के लिए फसल दुर्घटना मुआवजे में बड़ा ऐलान किया है.  (File photo)

सीएम योगी किसानों के लिए फसल दुर्घटना मुआवजे में बड़ा ऐलान किया है. (File photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि के रूप में विख्यात है. अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्ध स्तर पर चल रही है.

  • Share this:

लखनऊ/अयोध्या. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर भारत सरकार ने अपना अनुमोदन दिया है और इसके लिए वहां पर तत्काल एटीआर 72 जैसे विमानों के संचालन के लिए ढाई सौ करोड़ रुपए एयरपोर्ट निर्माण के लिए उपलब्ध कराए हैं. इसके साथ एयरपोर्ट के विस्तार की कार्यवाही चलती रहेगी, जिसमें एयर बस और अन्य बड़े यात्री विमानों का आवागमन बेहतर तरीके से हो सके, इसके लिए प्रदेश सरकार भारत सरकार से संवाद बनाकर आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है.

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि के रूप में विख्यात है. अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्ध स्तर पर चल रही है. अयोध्या भारत की सनातन आस्था का केंद्र बिंदु होने के नाते लाखों की संख्या में श्रद्धालु अलग-अलग पर्व और त्योहारों में दर्शनार्थ आता है. अयोध्या में श्रद्धा और पर्यटन का एक समन्वित रूप देखने को मिलता है. केंद्र और राज्य सरकार अयोध्या के समग्र विकास को लेकर कार्य कर रही है. अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को विकसित करने के लिए ढेर सारी योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है.

UP News: महाराष्ट्र-केरल से आने वाले यात्रियों को लेकर योगी सरकार सख्‍त, हवाई अड्डों पर कोरोना जांच कराने का निर्देश

उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि दुनिया के तमाम देशों में भारतीय मूल के नागरिक और अप्रवासी भारतीय बड़ी संख्या में रहते हैं. उनकी ईच्छा होती है कि वे भी अयोध्या आ सकें. इसलिए यूपी सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में डेवलप करने का एक प्रस्ताव भारत सरकार के पास भेजा था. एयरपोर्ट के निर्माण के लिए करीब एक हजार करोड़ की धनराशि प्रदेश सरकार ने भूमि क्रय करने के लिए जिला प्रशासन को दी है और अधिग्रहण की कार्यवाही तेजी से चल रही है. अब तक 377 एकड़ से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है और युद्ध् स्तर पर इसे आगे बढ़ा रहे हैं.

केंद्र सरकार से मिले 250 करोड़ रुपये
सीएम ने कहा कि अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के नाम पर रखे जाने वाले इस एयरपोर्ट के एटीआर 72 के सेवा को संचालन करने और उसके लिए ढाई सौ करोड़ की राशि स्वीकृत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने राज्य सरकार के इस प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाने का कार्य किया है. निश्चित ही अयोध्या के टूरिज्म को और अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन को सहज और सरल बनाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज