लाइव टीवी

सुप्रीम फैसले के बाद पहली बार अयोध्या पहुंच रहे सीएम योगी को संत समाज करेगा सम्मानित...
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2020, 11:05 PM IST
सुप्रीम फैसले के बाद पहली बार अयोध्या पहुंच रहे सीएम योगी को संत समाज करेगा सम्मानित...
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ. (फाईल फोटो)

राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री (CM Yogi) का अयोध्या आगमन है तो संत समाज भी खासा उत्साहित है....

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कल यानि रविवार को अयोध्या (Ayodhya) दौरे पर पहुंच रहे हैं. हालांकि सीएम बनने के बाद योगी अयोध्या कई बार जा चुके हैं लेकिन उनकी ये विजिट इस मायने में भी ख़ास कि है कि राम मंदिर (Ram Temple) को लेकर सुप्रीम फैसले के बाद से ये योगी आदित्यनाथ की पहली अयोध्या यात्रा होगी इसलिए संत समाज उनका दाकक्षीनात शैली से सम्मान करेगा. अयोध्या में सीएम योगी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे वहीं जानकारों का कहना है इस विजिट में वो रामलला का आशीर्वाद लेने राम जन्मभूमि (Ram janma bhoomi) भी जा सकते हैं.

कई कार्यक्रमों में करेंगे प्रतिभाग
रविवार सुबह 10:30 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर से अयोध्या जाने का प्रोग्राम है. अयोध्या में 4 घंटे के कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी सबसे पहले सुग्रीव किला पहुंचेंगे जहां पर स्वर्गीय जगतगुरु पुरुषोत्तमाचार्य की स्मृति में आयोजित दस दिवसीय कार्यक्रम में आयोजित संत सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके साथ ही स्वर्गीय जगतगुरु पुरुषोत्तमाचार्य की मूर्ति का अनावरण भी सीएम योगी के हाथों किया जाएगा. अयोध्या के बीजेपी विधायक ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री स्वर्गीय पुरुषोत्तमाचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे साथ ही फटिक सिला में चल रहे राम-नाम जाप में भी शिरकत करेंगे. उसके बाद दर्शन नगर में आयोजित आरोग्य मेले का उद्घाटन करेंगे रामलला, हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन भी उनके द्वारा किया जाना है.

सुग्रीव किला के महंत स्वामी विश्वेश प्रपन्नाचार्य ने बताया कि 10 दिवसीय बैकुंठ उत्सव महोत्सव चल रहा है जिसके अंतर्गत तीन दिवसीय संत सम्मेलन का आयोजन भी किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को हिस्सा लेंगे. इस दौरान वो स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी के विग्रह का अनावरण करेंगे और गरुड़ स्तंभ की स्थापना का उद्घाटन भी उनके द्वारा किया जाएगा. राम जन्म भूमि पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री का अयोध्या आगमन है तो संत समाज भी खासा उत्साहित है वो उनका दाकक्षीनात शैली से सम्मान रेगा. सुग्रीव किला में पुरुषोत्तम भक्ति भवन का भी अनावरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.



ये भी पढ़ें- कानपुर: साधु के वेश में छिपा था पत्नी का हत्यारा, मोबाइल फोन ने खोला राज....
मिशन यूपी में जुटी आम आदमी पार्टी, गांव-गांव में करेगी केजरीवाल मॉडल का प्रचार...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर