अयोध्या: सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का लिया जायजा, शिलान्यास जल्द
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या: सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का लिया जायजा, शिलान्यास जल्द
सीएम योगी ने किया अयोध्या का जरिया

माना जा रहा है कि सीएम योगी द्बारा तैयारियों का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) की आधारशिला रखने के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को अयोध्या पहुंचे. अयोध्या में उन्होंने राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिपोर्ट दी जाएगी कि अब वह किसी भी समय राम मंदिर की आधारशिला रख सकते हैं. सीएम योगी गोंडा से अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से लगभग पौने 2 घंटे लेट पहुंचे. वजह थी मौसम का काफी खराब होना. अयोध्या एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं के साथ कमिश्नर एमपी अग्रवाल, आईजी डॉ संजीव गुप्ता, डीएम अनुज झा व एसएसपी आशीष तिवारी ने उनकी अगवानी की. उसके बाद सीएम योगी सीधे कोविड हॉस्पिटल जिला पहुंचे, जहां उन्होंने वार्ड का निरीक्षण करते हुए भर्ती मरीजों का हालचाल जाना.

सीएम योगी सर्किट हाउस में जनपद के पांचों विधायक व सांसद लल्लू सिंह के साथ अयोध्या के विकास कार्यों पर चर्चा की. बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी के साथ-साथ कमिशनर एमपी अग्रवाल, आईजी संजीव गुप्ता, डीएम अनुज झा व एसएसपी आशीष तिवारी मौजूद रहे. सीएम योगी ने निर्देश दिया कि अयोध्या में हो रहे कार्य जितने भी अधूरे पड़े हैं उन्हें जल्द पूरे कर लिए जाएं. इसके साथ ही संभावित बाढ़ के बचाव को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए. सर्किट हाउस में बैठक लगभग 1 घंटे चली.

ट्रस्ट के साथ राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा
बैठक के बाद वे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत गोपालदास से उनके आश्रम पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद वे हनुमानगढ़ी के दर्शन पूजन किए. उसके बाद राम जन्मभूमि परिसर पर पहुंचकर रामलला का दर्शन किया. उसके बाद परिसर में बने नक्षत्र वाटिका में पौधरोपण भी किया. राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने के बाद ट्रस्ट के सदस्यों से राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास को लेकर विचार-विमर्श भी किया. माना जा रहा है कि अब जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रख दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading