Home /News /uttar-pradesh /

devotees given 3400 crore rupees donation for ayodhya ram temple construction upns

समर्पण अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए मिली इतनी धनराशि, जानकर रह जाएंगे हैरान

सबसे खास बात है कि छोटे से छोटे तबके के लोगों ने राम मंदिर में अपना सहयोग दिया है. (File pic)

सबसे खास बात है कि छोटे से छोटे तबके के लोगों ने राम मंदिर में अपना सहयोग दिया है. (File pic)

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 3400 करोड़ रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान के दरमियान मिला था. 11 करोड़ों लोगों से यह दान एकत्रित हुआ है राम मंदिर निर्माण में दान वीरों ने ₹10 के सबसे छोटे सहयोग से लेकर करोड़ों रुपए तक के दान दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि परिसर पर राम मंदिर निर्माण के लिए कार्य तेजी से जारी है. इसी कड़ी में राम मंदिर निर्माण के लिए दानदाताओं ने दिल खोलकर दान दिया है. मकर संक्रांति से रविदास जयंती तक चले निधि समर्पण अभियान के दौरान 3500 करोड़ रुपए का दान आया है. जिसमें 11 करोड़ लोगों ने कूपन के जरिए समर्पण दिया है. इस अभियान में कार्यकर्ताओं ने टोलियां बनाकर, घर-घर जाकर संपर्क किया और निधि समर्पण राशि को एकत्र किया. सबसे खास बात है कि छोटे से छोटे तबके के लोगों ने राम मंदिर में अपना सहयोग दिया है.

बताते चलें कि मंदिर निर्माण तेजी के साथ चल रहा है मंदिर के चबूतरे का निर्माण कार्य लगभग 50% पूरा हो चुका है. अगस्त तक प्लिंथ निर्माण पूरा हो जाएगा. रामलला के गर्भगृह के भी निर्माण का काम शुरू हो चुका है अब बंसी पहाड़पुर के तरासे गए पत्थर भी अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस सबके बीच बीते दिनों चलाए गए निधि समर्पण अभियान में हजारों करोड़ों लोगों ने रामलला के मंदिर को बिना देखे ही उसमें अपना सहयोग दिया है. समाज के सबसे निचले तबके ने भी ₹10 का सहयोग मंदिर निर्माण में दिया है. इस सब का ऑडिट अभी चल ही रहा है लेकिन लगभग 3400 करोड़ रुपए निधि समर्पण अभियान में रामलला के निमित्त आए हैं जिसमें 11 करोड़ रसीदें और कूपन काटे गए थे.

Lucknow में गर्भवती पत्नी को दिया तीन तलाक, बोला- घर लौटना है तो जेठ से हलाला कर लो

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 3400 करोड़ रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान के दरमियान मिला था. 11 करोड़ों लोगों से यह दान एकत्रित हुआ है राम मंदिर निर्माण में दान वीरों ने ₹10 के सबसे छोटे सहयोग से लेकर करोड़ों रुपए तक के दान दिए हैं. उन्होंने बताया कि 11 करोड़ आम जनता ने मंदिर निर्माण में दान दिया है. निधि समर्पण अभियान में 11 करोड रसीदें और कूपन कटे है. प्रकाश गुप्ता ने आगे बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलाया था. जिसमें छोटी-छोटी टोलियां पूरे देश भर में लोगों के घर- घर गई थी.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ram Temple, CM Yogi, Ram Janmabhoomi Trust, Ram Temple Construction, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर