होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ayodhya: सीएम योगी की अपील 'बेअसर', हाईवे पर दौड़ रहीं श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली

Ayodhya: सीएम योगी की अपील 'बेअसर', हाईवे पर दौड़ रहीं श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली

कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली हादसे में 26 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लोग ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. बीते दिनों कानपुर में हुए ट्रैक्टर ट्राली हादसे के बाद न्यूज़ 18 लोकल ने अयोध्या में रियलिटी चेक किया. इस दौरान पता चला कि भगवान श्रीराम की नगरी में भी अक्सर ट्रैक्टर-ट्राली और कृषि यंत्रों पर श्रद्धालुओं के आने का दौर जारी है. कानपुर की भीषण दुर्घटना के बाद राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि कृषि वाहनों का उपयोग कृषि कार्य में करें. बावजूद इसके आम जनमानस के द्वारा लगातार कृषि वाहनों का इस्तेमाल सवारी वाहनों के तौर पर किया जा रहा है, जो कि बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहा है.

बता दें कि पहले लखनऊ और फिर कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली के हादसे में कई श्रद्धालुओं की मौत हुई. लखनऊ की घटना में लगभग 10 लोग की, तो वहीं कानपुर की घटना में 26 लोगों की मौत हुई थी. बहरहाल, इसे प्रशासनिक लापरवाही कहें या आम जनमानस की उदासीनता, लोग लगातार अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर धर्म स्थलों पर पहुंच रहे हैं.

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

जान जोखिम में डालकर जाते हैं श्रद्धालु
इस बाबत जब लोगों से बात करने का प्रयास किया गया तो लोगों ने साफ कहा कि कृषि वाहनों का उपयोग सवारी गाड़ी पर न किया जाए इसकी जानकारी नहीं थी. ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार लोगों की तस्वीरें आपको अयोध्या में देखने को मिलेंगी. हालांकि यहां पर अभी तक कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन प्रशासन की उदासीनता श्रद्धालुओं की जान को जोखिम में डाले हुए है.

Tags: Ayodhya News, CM Yogi Adityanath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें