लाइव टीवी

राम मंदिर के लिए भक्त दान करेंगे 51 हजार ईंटें, खास मिट्टी से की जा रही हैं तैयार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 10:33 AM IST
राम मंदिर के लिए भक्त दान करेंगे 51 हजार ईंटें, खास मिट्टी से की जा रही हैं तैयार
ईटों का निर्माण दिन रात तेजी से किया जा रहा है.

जिस जगह पर राम नाम की ईंटें बन रही हैं, वहां जूते-चप्पल पहनकर जाना मना है. भट्टे के मालिक संदीप वर्मा के मुताबिक उनके मन में इच्छा शक्ति आई कि वह भगवान राम के मंदिर के गर्भ ग्रह की नींव भरने के लिए 51 हजार ईंटें रामलला को दान करेंगे.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अब भक्त भगवान राम को उनके भव्य मंदिर में देखना चाहते हैं. ऐसा ही एक भक्त अयोध्या में भी मिला जिसने राम मंदिर के फैसले के साथ ही 51 हजार भगवान राम नाम की ईंटें बनवाना शुरू कर दिया है. लगभग 4 हजार से ज्यादा ईंटें बनकर तैयार हैं. राम मंदिर निर्माण की तिथि घोषित होते ही वह 51 हजार अवल दर्जे की ईंटें भगवान राम लला के गर्भ ग्रह की नींव भरने के लिए राम जन्म भूमि में दान करेंगे.

मटियारी मिट्टी का प्रयोग
जिस जगह पर राम नाम की ईंटें बन रही हैं उस जगह पर जूते-चप्पल पहनकर जाना वर्जित है. भट्टे के मालिक संदीप वर्मा के मुताबिक उनके मन में इच्छा शक्ति आई कि वह भगवान राम के मंदिर के गर्भ ग्रह की नींव भरने के लिए 51 हजार ईंटें रामलला को दान करेंगे. वर्मा ने बताया कि भक्त और भगवान का ताल्लुक सदियों से चला आ रहा है. यह विशेष तरह की मटियारी मिट्टी से बनी ईंटें होंगी. ईंट में शुद्धता का भी पूरा ध्यान रखा गया है. ईंटें पाथने के लिए 16 मजदूर लगे हैं जो रात दिन मेहनत करके 51 हजार ईंटों को तैयार करेंगे.

मंदिर के गर्भ ग्रह की नींव भरने के लिए 51 हजार ईंट
मंदिर के गर्भ ग्रह की नींव भरने के लिए 51 हजार ईंटें


राम भक्त उत्साहित
आस्थावान भक्त हमेशा भगवान के प्रति अपना समर्पण व्यक्त करते हैं. अयोध्या विवाद पर अप्रत्याशित फैसला आया तो राम भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई. कई पीढ़ियों के बाद अब रामलला अपने महल में विराजमान होने की तैयारी में हैं ऐसे में अब राम भक्त भी उत्साहित हैं.

Loading...

 

 

ये भी पढ़ें: चाचा शिवपाल के गठबंधन ऑफर पर बोले अखिलेश- 2022 में अकेले ही बनाएंगे सरकार

डेंगू से मौत के मामले में HC सख्त, पीड़ित परिवार को 25 लाख मुआवजे का दिया आदेश

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...