राम मंदिर निर्माण के लिए अब विदेश से आने लगा दान, राम भक्त ने US से भेजे इतने डॉलर

राम मंदिर निर्माण के लिए विदेशों से आने लगा दान (file photo)
राम मंदिर निर्माण के लिए विदेशों से आने लगा दान (file photo)

श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir Tirth Trust) के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विदेशों में बैठे रामभक्त दान के लिए संपर्क कर रहे हैं.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए राम भक्त विदेशों से दान भेजने लगे है. इसी कड़ी में अमेरिका के भारतीय मूल के निवासी राम पी तिवारी ने 1500 डॉलर भारतीय मुद्रा में लगभग एक लाख 11 हजार का डॉलर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय चेक के माध्यम से भेजा है. साथ ही कैंप कार्यालय पर नगद फुटकर डॉलर भी लिफाफे में रखकर विदेशों में बैठे राम भक्त भेज रहे हैं. भव्य मंदिर निर्माण के लिए अब तक 75 करोड़ से अधिक की धनराशि दान के रूप में मिल चुकी है.

श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विदेशों में बैठे रामभक्त दान के लिए संपर्क कर रहे हैं. लेकिन अभी विदेशों से दान लेने के लिए अधिकृत ट्रस्ट नहीं है. भारत सरकार से अनुमति मिलने के साथ ही ट्रस्ट पंजाब नेशनल बैंक में एनआरआई खाता खोलेगा. जिसमें विदेशों में बैठे राम भक्त रामलला के मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकेंगे. विदेशों में रहने वाले भारतीय मूल के राम पी तिवारी ने 1500 डॉलर का चेक रामलला के मंदिर निर्माण के लिए भेजा है और कुछ लोगों ने लिफाफा में डॉलर रख करके भी भेजा है.

ये भी पढे़ं- प्रियंका ने किसान बिल पर उठाया सवाल, पूछा- अगर ये किसान हितैषी हैं तो MSP का जिक्र बिल में क्यों नहीं है?



भारत सरकार से अनुमति मिलने के साथ ही बैंक में खाता खोला जाएगा और विदेशों से आए डॉलर और चेक कैश कराये जाएंगे. साथ ही विदेश में बैठे राम भक्त उस खाते में सीधे दान भी दे सकेंगे. विदेशों में आने वाला दान डॉलर में होगा लिहाजा वह बड़ी रकम के रूप में रामलला के खातों में आएगा. इससे पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है.
ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने की अपील

भूमि पूजन को तमाम परिवारों ने ईमेल, वाट्सऐप इसको देखा ही होगा. अनेक लोगों के मन में उत्कंठा जगी होगी कि हम भी अपना आर्थिक योगदान मंदिर निर्माण के लिए दें. चंपत राय ने कहा कि आप अपना पैसा सीधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के राम जन्म भूमि र्तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करा सकते हैं. ट्रांसफर करने की सभी डिटेल आपका राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकृत टि्वटर हैंडल पर उपलब्ध की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज