लाइव टीवी

महंत सुरेश दास का ऐलान- रामनवमी पर होगा अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2019, 5:11 PM IST
महंत सुरेश दास का ऐलान- रामनवमी पर होगा अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास
दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास का ऐलान रामनवमी के दिन होगा राम मंदिर का शिलान्यास

महंत सुरेश दास (Mahant Suresh Das) ने कहा कि अगले साल रामनवमी के मौके पर मंदिर (Ram Temple) का शिलान्यास किया जाएगा.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से फैसला आने के बाद अब राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण को लेकर कवायद शुरू हो गई है. अब इस मामले में राम मंदिर के शिलान्यास की तारीख का ऐलान अयोध्या मामले के पक्षकार एवं दिगम्बर अखाड़े के महंत सुरेश दास (Mahant Suresh Das) ने किया है. होशंगाबाद में न्यूज18 से बातचीत में महंत सुरेश दास ने कहा कि अगले साल रामनवमी के मौके पर मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा. महंत ने दावा किया कि शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.

न्यूज़18 से बातचीत में महंत सुरेश दास ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के कार्यकाल में ही भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर महंत सुरेश दास ने दावा किया कि इसमें विश्व हिन्दू परिषद, निर्वाणी अखाड़ा, निर्मोही अखाड़ा और दिगंबर अखाड़ा भी शामिल रहेगा.

महंत सुरेश दास ने कहा, " 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट से राम जन्मभूमि का फैसला आया वह बहुत प्रशंसनीय है. सैकड़ों वर्षों की समस्या का समाधान सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया. राम मंदिर के लिए बनने वाले न्यास में विहिप के साथ निर्मोही अखाड़ा रहेगा. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े को शामिल करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही दिगंबर अखाड़ा भी इस न्यास में शामिल होगा, क्योंकि हमारे महंत परमहंस दास ने 1949 से इस लड़ाई को लड़ा है."



AIMPLB दिसम्बर के पहले हफ्ते में दाखिल करेगा रिव्यू पिटीशन

उधर आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया है. एआईएमपीएलबी के सदस्य जाफरयाब जिलानी ने बताया कि बोर्ड दिसम्बर के पहले हफ्ते में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा. इस मामले में कुल चार पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल होंगी. हालांकि इस मामले में सबसे बड़े मुस्लिम पक्षकार सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने इस मामले में पुनर्विचार याचिका दाखिल न करने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अयोध्या फैसले के बाद इस बार बाबरी विध्वंस के दिन VHP नहीं मनाएगी शौर्य दिवस

विवाह पंचमी को हुआ था राम और सीता का विवाह, इस दिन निकलेगी बारात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...