लॉकडाउन के दौरान खुला रामलला का बैंक अकाउंट, अब भक्त आसानी से कर सकेंगे दान

लॉकडाउन के दौरान खुला रामलला का बैंक अकाउंट
लॉकडाउन के दौरान खुला रामलला का बैंक अकाउंट

ट्रस्ट के महामंत्री ने बताया कि जन्मोत्सव के दौरान सुरक्षा में तैनात 2400 सुरक्षाकर्मियों के लिए पहली बार महावीर मंदिर ट्रस्ट पटना (Mahavir Mandir Trust Patna) ने प्रसाद की व्यवस्था की.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच गुरुवार को आम श्रद्धालुओं के लिए रामलला का एक बैंक अकाउंट नंबर जारी किया गया है. दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दान खाता खोल दिया गया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने अकाउंट नंबर की घोषणा की है. श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के डोनेशन प्राप्त करने के लिए अकाउंट शुक्रवार से खुल हो गया है. ट्रस्ट के महामंत्री के मुताबिक आज रामनवमी के दिन हमने उन खातों को ओपन कर दिया है.

उन्होंने बताया कि रामभक्त सेविंग खाता संख्या 39161495808 और करेंट खाता संख्या 39161498809 में अपने मन मुताबिक दान कर सकते हैं. जिसका इस्तेमाल ट्रस्ट मंदिर निर्माण में करेगा. खाताओं की घोषणा करते समय राम मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने कहा कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए किए गए लॉकडाउन के चलते राम मंदिर निर्माण के कार्य को पहले ही स्थगित किया जा चुका है. ट्रस्ट के महामंत्री ने बताया कि जन्मोत्सव के दौरान सुरक्षा में तैनात 2400 सुरक्षाकर्मियों के लिए पहली बार महावीर मंदिर ट्रस्ट पटना ने प्रसाद की व्यवस्था की. इसके साथ ही महावीर मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए 2 करोड़ का चेक भी दान किया.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय




एक सेविंग और एक करंट बैंक अकाउंट है. आप उसे सार्वजनिक कर सकते हैं. राय ने बताया कि मैं समझता हूं. बैंक अकाउंट की जानकारी देना 2 करोड़ पर चेक प्राप्त हुआ इसकी जानकारी देना और जन्म भूमि पर जन्म उत्सव मनाना यह जानकारी देना बहुत सुखद है.
गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्र सरकार ने फरवरी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन करने के साथ ही राम मंदिर निर्माण की दिशा में पहला कदम बढ़ाया गया था.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: लॉकडाउन के दौरान ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रही नोएडा पुलिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज