Home /News /uttar-pradesh /

जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा करते हुए लगाए जय श्री राम के नारे

जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा करते हुए लगाए जय श्री राम के नारे

राम बारात में मुस्लिम समुदाय ने की पुष्प वर्षा.

राम बारात में मुस्लिम समुदाय ने की पुष्प वर्षा.

Ayodhya: अयोध्या में राम बारात के दौरान साप्रदायिक सौहार्द का नजारा देखने को मिला. भगवान राम लला के बारात का मुस्लिम समाज के लोगों ने किया फूलों से स्वागत. रामलला के ऊपर बरसाए पुष्प. बारात की अगवानी कर रहे संत समाज का माल्यार्पण कर मुस्लिम समाज के लोगों ने किया सम्मान.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. शहर में राम बारात के दौरान साप्रदायिक सौहार्द का नजारा देखने को मिला. इस दौरान मुस्लिम वर्ग के लोगों ने भी राम बरात का स्वागत किया और फूलों की वर्षा की. साथ ही साधु-संतों का माल्यार्पण भी किया. यही नहीं उन्होंने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. इस मौके पर समाजसेवी बबलू खान का कहना था कि वह बचपन से कीर्तन सुनते आए हैं. उसमें हरे रामा हरे कृष्णा कहा जाता है. जैसे बग्घी को चलाने के लिए दोनों पहिए चाहिए उसी तरह हम भी रामलला से जुड़े हर काम में सहयोग करेंगे. वहीं अयोध्या के संतो ने भी राम बारात पर मुस्लिमों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया है और कहा कि जो भी राम बारात में शामिल होता है उसका मंगल ही होता है.

राम हमारे पूर्वज
राम मंदिर समर्थक बबलू खान का कहना था कि प्रभु श्री राम हमारे पूर्वज हैं. आज प्रभु श्री राम का विवाह था. ऐसे में संत महात्मा राम भक्तों का हमने माला पहनाकर और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. वर्तमान में जिस तरह से लोग हिंदू मुसलमान करके राजनीति करते हैं उनके लिए भी यह एक संदेश है. उनका कहना था कि अयोध्या जैसी पवित्र नगरी में लोग दंगा भड़का कर राजनीति करते हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की नगरी में देखा जा सकता है कि हम सभी के बीच कितना प्यार है. जो हिंदू मुस्लिम के नाम पर राजनीति करके खून बहाते हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं कि वह लोग अपनी मानसिकता को बदलें. अयोध्या में आएं और यहां की पवित्र मानसिकता को देखें हमारा देश पहले सोने की चिड़िया था और आज भी सोने की चिड़िया है.

सरयू नित्य आरती के अध्यक्ष शशिकांत दास ने सभी का राम विवाह की बधाई देते हुए कहा कि बबलू खान ने आज गोस्वामी तुलसीदास ने एक चौपाई में सारा कुछ निकाल कर रख दिया है. सिय रघुवीर विवाह जो गावे सुने,कन्हु सदा उछाह मंगलम. जिस तरह से हमारे प्रभु मंगल के भवन हैं उसी तरह से ठाकुर जी का विवाह उत्सव जो भी मनाएंगे चाहे वह कोई भी हो. श्रवण करेंगे. दर्शन करेंगे. उनके जीवन में सदा मंगल ही मंगल होगा क्योंकि हमारे ठाकुरजी मंगल के भवन है. अमंगल का हरण करने वाले हैं.

Tags: Ayodhya, Ayodhya City News, Ram Mandir, Ram Mandir ayodhya

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर