लाइव टीवी

अयोध्‍या: पेड़ की डाल काटने पर बुजुर्ग किसान की पीट-पीट कर हत्‍या
Ayodhya News in Hindi

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 11:21 PM IST
अयोध्‍या: पेड़ की डाल काटने पर बुजुर्ग किसान की पीट-पीट कर हत्‍या
प्रतापगढ़ में हथियार लहराते हुए वीडियो वायरल हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

आरोप यह भी है कि एक हमलावर ने खुद को पुलिस (Police) की गिरफ्त से बचाने के लिए अपने सिर पर खुरपी से प्रहार कर लिया, जिसके चलते हमलावर (Attacker) भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.

  • Share this:
अयोध्या. लॉक डाउन (Lockdown) के बीच अयोध्या (Ayodhya) जनपद के पटरंगा थाना क्षेत्र स्थित गांव जैनापुर में मामूली विवाद को लेकर एक बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी गई. वारदात की खबर फैलते ही पूरे इलाके में हडकंप मच गया. आरोप यह भी है कि एक हमलावर ने खुद को पुलिस की गिरफ्त से बचाने के लिए अपने सिर पर खुरपी से प्रहार कर लिया, जिसके चलते हमलावर भी गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों में से एक को हिरासत में लिया है. मृतक बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, पटरंगा थाना क्षेत्र के गांव जैनापुर में गांव निवासी 60 वर्षीय कृष्ण मौर्य और उसके पड़ोसी अनन्तराम व आलोक चौधरी के बीच खेत के मेड़ को लेकर पुराना विवाद चल रहा है. इसी खेत के मेड़ के विवाद को लेकर मंगलवार की शाम दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक और कहासुनी हुई थी. बताया जा रहा है कि खेत के पास ही एक गूलर का पेड़ है. गांव के बुजुर्ग पट्टीदार कृष्ण मौर्य ने बुधवार की सुबह गूलर की एक डाल काट ली. इस बात की खबर विपक्षियों को लगी तो वह लाठी डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए.

पेड़ की डाल काटने को लेकर हुई तीखी नोकझोंक
बताया जा रहा है कि विपक्षियों अनंतराम और आलोक चौधरी ने बुजुर्ग कृष्ण मौर्य से डाल काटने के बाबत सवाल जवाब किया. इसके बाद, दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक हुई और मामला बढ़ गया. गाली गलौज और धमकी के बाद दोनों पक्ष मारपीट पर उतारू हो गए. बुजुर्ग किसान कृष्ण मौर्य के परिवार वालों का कहना है कि गांव के ही पट्टीदार अनंतराम और आलोक चौधरी ने लाठी-डंडे से लैस होकर हमला बोल दिया और मार पीटकर मरणासन्न कर दिया.



हमलावर ने खुरपी से किया खुद पर प्रहार


मामले की खबर मिलने पर मरणासन्न हाल में कृष्ण मौर्य को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई पहुंचाया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाये जाने पर डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया. आरोपी अनंतराम ने अपने सिर पर खुरपी से ताबड़तोड़ प्रहार कर खुद को गंभीर रूप से घायल कर लिया. हालत गंभीर होने के चलते अनंतराम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई से लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिए रिफर किया गया है.

अब तक सिर्फ एक आरोपी हिरासत में
रुदौली क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी प्रशिक्षु आईपीएस निपुण कुमार अग्रवाल ने बताया कि आपसी विवाद में बुजुर्ग किसान कृष्ण मौर्य गंभीर रूप से घायल हो गया था. सीएससी मवई पहुंचाए जाने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एक आरोपी अनंतराम के सिर में खुद के खुरपी के प्रहार से गंभीर चोटें आई हैं. उसका लखनऊ मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है. मामले की जानकारी पर पटरंगा पुलिस ने एक आरोपी आलोक चौधरी को हिरासत में लिया है. स्थानीय पुलिस को मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें: 

Lockdown तोड़ने पर दर्ज हुईं 6594 FIR, वसूला गया 3.43 करोड़ रुपये का जुर्माना

COVID-19: 23 विदेशी नागरिकों को मस्जिदों में छुपाने वालों पर FIR दर्ज, रद्द होंगे वीजा

 
First published: April 1, 2020, 11:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading