UP में 10 हजार रुपये से कम बकाए पर नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन: ऊर्जा राज्यमंत्री

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 4:31 PM IST
UP में 10 हजार रुपये से कम बकाए पर नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन: ऊर्जा राज्यमंत्री
ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने अयोध्या में कहा कि 10 हजार से कम बिजली बकाए पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल शनिवार को अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे. यहां उन्होंने राम जन्मभूमि (Ram Janmbhumi) का दर्शन किया और हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) में माथा टेका.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल शनिवार को अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे. यहां उन्होंने राम जन्मभूमि (Ram Janmbhumi) का दर्शन किया और हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) में माथा टेका. इस दौरान मीडिया से बातचीत में ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने प्रदेश में बिजली दरों (Power Tariff) की कीमत बढ़ने पर कहा कि सरकार बिजली व्यवस्था सुधारने में लगी है. बिजली का रेट महंगाई के अनुसार बढ़ाया गया है. अब सभी काम बिजली पर निर्भर हैं. छोटे या बड़े उपकरण सब बिजली पर निर्भर हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ी मांग को देखते हुए बिजली खरीदने व उत्पादन में परेशानी होती है. बारिश न होने से विद्युत उत्पादन में परेशानी हो रही है. राजस्व बढ़ाने के लिए सरकारी की मजबूरी होती है.

इसके साथ ही राज्यमंत्री ने कहा कि 10 हज़ार रुपये के नीचे के बकाए बिल पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा. हां, हम बिजली दे रहे हैं तो वसूली भी करेंगे. सरकार विद्युत व्यवस्था सुधारने में लगी है. उन्होंने कहा कि 1 अक्टूबर से गांव में डैमेज तारों का होगा सुधारीकरण शुरू होगा. 18 घंटे गांव में, 20 घंटे तहसील स्तर पर व 23-24 घंटे शहर में हम बिजली दे रहे हैं. अमीर हो या गरीब बिजली सबके लिए बिजली जरूरी है. इस दौरान ऊर्जा राज्यमंत्री ने सर्किट हाउस में विभागीय बैठक की और विद्युत अधिकारियों की तारीफ भी की.

ये भी पढ़ें:

CM योगी के हेलीकॉप्टर को देखने के लिए मची अफरा-तफरी, भगदड़ में 1 की मौत

हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का काट दिया चालान, ट्रैफिक पुलिस की हुई किरकिरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...