लाइव टीवी

अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ FIR के आदेश

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 4:02 PM IST
अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ FIR के आदेश
अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह की अपील पर फैजाबाद कोर्ट ने अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

अयोध्या केस (Ayodhya Case) के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा. इस संबंध में अयोध्या के थाना राम जन्मभूमि को आदेश दिया गया है. मामले में कोर्ट ने 3 दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कर अवगत कराने का आदेश दिया है.

  • Share this:
अयोध्या. बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा. इस संबंध में अयोध्या के थाना राम जन्मभूमि को आदेश दिया गया है. मामले में कोर्ट ने 3 दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कर अवगत कराने का आदेश दिया है. दरअसल अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह की याचिका कोर्ट ने स्वीकार कर ली है. वर्तिका सिंह ने धारा 156/3 के तहत न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय, फैजाबाद न्यायालय में ये याचिका दायर की थी. उन्होंने देशद्रोह और कई अन्य मामलों को लेकर ये याचिका दायर की थी.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के घर पहुंची थीं. जिसके बाद दोनों में विवाद हो गया था. मामले में इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के खिलाफ राम जन्म भूमि थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने वर्तिका सिंह को कस्टडी में लेकर लखनऊ भेजा था. मामले में वर्तिका सिंह की तरफ से सुप्रीम कोर्ट की वकील संगीता सिंह पैरवी कर रही हैं.

मामले में इकबाल अंसारी दर्ज करा चुके हैं FIR

मामले में इकबाल अंसारी के अनुसार वो अयोध्या में अपने घर पर थे. यहां एक महिला और एक पुरुष उनसे मिलने आए थे. महिला ने उनके गनर को बताया कि वो अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह हैं. इकबाल अंसारी का कहना है कि इसके बाद महिला और पुरुष से उनकी बातचीत शुरू हुई. इस दौरान तीन तलाक के मुद्दे से हाेते हुए बात राम मंदिर बाबरी मस्जिद मसले पर पहुंच गई. अचानक वो मामले में आरोप लगाने लगीं कि उनके कारण मसला हल नहीं हो रहा है, यही नहीं चर्चा के दौरान वर्तिका सिंह अचानक उग्र हो गईं और हाथापाई पर उतारू हो गईं.

इस दौरान इकबाल अंसारी के सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव किया और मामले की जानकारी थाना राम जन्मभूमि को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची महिला पुलिस अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह को अपने साथ ले गई. अभी तक पुलिस पूछताछ और जांच की बात कह रही है. उधर इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है. इकबाल अंसारी के अनुसार एक महिला और एक पुरुष उनसे मिलने आए. बात-बात में वो उनसे हाथापाई पर उतर आए. इकबाल अंसारी के अनुसार जिस तरह से उन पर हमला हुआ है, उन्हें लगता है कि उनकी जान को खतरा है.

ये भी पढ़ें:

बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह पर लगाया हमले का आरोपबाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी की बढ़ाई गई सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 3:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर