Home /News /uttar-pradesh /

फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अब 'अयोध्या कैंट', योगी सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी

फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अब 'अयोध्या कैंट', योगी सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)

Ayodhya News: राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नम्म बदलने के सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी मिल गई है. जल्द ही संबंध में शासन की तरफ से अधिसूचना जारी किए जाने की संभावना है.

    अयोध्या. इलाहाबाद और मुगलसराय रेलवे स्टेशन के नाम बदलने के बाद अब फैजाबाद (Faizabad) स्टेशन का नाम बदलने वाला है. प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) के प्रस्ताव को केंद्र की तरफ से मंजूरी मिल गई है. जल्द ही फ़ैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट (Ayodhya Cantt) हो जाएगा. इसकी जानकारी सीएम ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर दी गई. जल्द ही इसका शासनादेश भी जारी कर दिया जाएगा.

    राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी मिल गई है. जल्द ही संबंध में शासन की तरफ से अधिसूचना जारी किए जाने की संभावना है. बता दें कि अयोध्या के कायाकल्प में जुटी योगी सरकार ने पहले ही फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था. अब फ़ैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम भी अयोध्या के नाम पर करने का फैसला किया गया है.

    अयोध्या के विकास में जुटी है सरकार
    गौरतलब है कि अयोध्या से सांसद लल्लू सिंह ने भी लोक सभा में फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की थी. जिस पर योगी सरकार ने यह प्रस्ताव केंद्र को भेजा था. बतातें चलें कि  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही पूरे शहर को धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं. जिस तरह से अयोध्या का चहुंमुखी विकास किया जा रहा उससे एक बात तो तय है कि आने वाले दिनों में देश और दुनिया तमाम पर्यटक यहां पहुंचेंगे. जिससे न सर सरकार बल्कि स्थानीय लोगों की आय में भी इजाफा होगा.

    Tags: Ayodhya News, UP news, Up news in hindi, Yogi government

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर