अपना शहर चुनें

States

रामराज की थीम पर 25 फरवरी से 7 मार्च के बीच आयोजित होगा अयोध्या महोत्सव, भोजपुरी कलाकार बिखेरेंगे जलवा

अयोध्या महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेते पदाधिकारी.
अयोध्या महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेते पदाधिकारी.

अयोध्या (Ayodhya) में 25 फरवरी से 7 मार्च तक 11 दिवसीय आयोध्या महोत्सव (Ayodhya Festival) आयोजित होगा. इस महोत्सव में भोजपुरी कलाकार (Bhojpuri Artist) जलवा बिखेरेंगे साथ ही भोजपुरी सिने कलाकारों को पुरस्कृत किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 4:51 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आने के बाद अब 11 दिवसीय अयोध्या महोत्सव (Ayodhya Festival) मनाया जाएगा. 25 फरवरी से 7 मार्च तक चलने वाले इस महोत्सव में भगवान श्रीराम के नाम की धूम मचेगी. इस महोत्सव का आयोजन अयोध्या महोत्सव न्यास कर रहा है.

यह महोत्सव अयोध्या में सहादतगंज के एक लान में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भगवान श्रीराम के नाम की धूम सुनाई देगी. इस मंच पर भोजपुरी सिने अवार्ड का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें भोजपुरी अभिनेत्रियां रंगारंग कार्यक्रम पेश करेंगी. अयोध्या न्यास के अध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव ने बताया कि यह महोत्सव 25 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च तक चलेगा और इसका उद्घाटन भाजपा के सह प्रभारी सुनील ओझा और प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा करेंगे.

तांडव केस: अमेजॉन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित बयान दर्ज कराने लखनऊ पहुंचीं



इसके के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. सआदतगंज के एक लान में अयोध्या महोत्सव का भव्य पंडाल बनाया जा रहा है, जिसमें राजा राम की अयोध्या की थीम पर इस महोत्सव का आयोजन होगा. अयोध्या महोत्सव का प्रवेश द्वार श्रीराम प्रवेश द्वार के नाम से बनाया जा रहा है. मंडप भी श्रीराम मंडप के नाम से होगा. अयोध्या महोत्सव के परिसर में जो कला गांव बनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम में अवधी कलाकारों का सम्मान किया जाएगा. इसके अतिरिक्त साहित्य, चिकित्सा व अन्य क्षेत्र की विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा.
भगवान राम के नाम की होगी धूम

यह पहला अयोध्या महोत्सव होगा जब अयोध्या में रामलला के मंदिर के निर्माण के साथ-सथ राजा राम की थीम होगी. अयोध्या महोत्सव में चारों तरफ भगवान राम के नाम की धूम दिखाई पड़ेगी. यहां आने वाले लोगों को लगेगा कि वह अयोध्या महोत्सव नहीं बल्कि राम राज्य में हैं. अयोध्या महोत्सव के अध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव ने बताया कि अयोध्या महोत्सव के मंच पर ही भोजपुरी सिने अवार्ड का आयोजन 28 फरवरी को किया जाएगा, जिसमें भोजपुरी के जाने-माने कलाकार अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे. साथ ही 2020 में बनी फिल्म को कैटेगरी के हिसाब से अवार्ड से नवाजा जाएगा. भोजपुरी सिने अवार्ड का आयोजन जानी-मानी पत्रिका सरस सलिल कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज