अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ FIR दर्ज
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ FIR दर्ज
इकबाल अंसारी ने कहा, ‘अगर वे हमें जमीन देना चाहते हैं, तो हमें हमारी सुविधा के मुताबिक दी जानी चाहिए और वह 67 एकड़ अधिग्रहित जमीन में से ही होनी चाहिए.'

बता दें कि कुछ दिन पूर्व अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के घर पहुंची थीं. जिसके बाद दोनों में विवाद हो गया था. मामले में इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के खिलाफ राम जन्म भूमि थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

  • Share this:
अयोध्या. बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) के खिलाफ शुक्रवार शाम मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल निशानेबाज वर्तिका की याचिका के बाद थाना रामजन्म भूमि में बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी और एक अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने धारा 147, 504, 505 (2) और 506 के तहत राम जन्मभूमि थाने में केस दर्ज किया गया है. वर्तिका सिंह ने धारा 156/3 के तहत न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय, फैजाबाद न्यायालय में ये याचिका दायर की थी. उन्होंने देशद्रोह और कई अन्य मामलों को लेकर ये याचिका दायर की थी.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के घर पहुंची थीं. जिसके बाद दोनों में विवाद हो गया था. मामले में इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के खिलाफ राम जन्म भूमि थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने वर्तिका सिंह को कस्टडी में लेकर लखनऊ भेजा था. मामले में वर्तिका सिंह की तरफ से सुप्रीम कोर्ट की वकील संगीता सिंह पैरवी कर रही हैं.

इकबाल अंसारी भी दर्ज करा चुके हैं FIR
मामले में इकबाल अंसारी के अनुसार वो अयोध्या में अपने घर पर थे. यहां एक महिला और एक पुरुष उनसे मिलने आए थे. महिला ने उनके गनर को बताया कि वो अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह हैं. इकबाल अंसारी का कहना है कि इसके बाद महिला और पुरुष से उनकी बातचीत शुरू हुई. इस दौरान तीन तलाक के मुद्दे से हाेते हुए बात राम मंदिर बाबरी मस्जिद मसले पर पहुंच गई. अचानक वो मामले में आरोप लगाने लगीं कि उनके कारण मसला हल नहीं हो रहा है, यही नहीं चर्चा के दौरान वर्तिका सिंह अचानक उग्र हो गईं और हाथापाई पर उतारू हो गईं.
इस दौरान इकबाल अंसारी के सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव किया और मामले की जानकारी थाना राम जन्मभूमि को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची महिला पुलिस अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह को अपने साथ ले गई. अभी तक पुलिस पूछताछ और जांच की बात कह रही है. उधर इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है. इकबाल अंसारी के अनुसार एक महिला और एक पुरुष उनसे मिलने आए. बात-बात में वो उनसे हाथापाई पर उतर आए. इकबाल अंसारी के अनुसार जिस तरह से उन पर हमला हुआ है, उन्हें लगता है कि उनकी जान को खतरा है.



ये भी पढ़ें:

आजम खान की स्वर्गीय मां पर दर्ज हुआ 420 का केस, ये रही वजह

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में बुकिंग चालू, 5 अक्टूबर से शुरू होगा कमर्शियल रन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading