होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

अयोध्या जमीन मामला: पूर्व DM अनुज झा ने दी सफाई, कहा- महर्षि ट्रस्ट ने नहीं खरीदी जमीन

अयोध्या जमीन मामला: पूर्व DM अनुज झा ने दी सफाई, कहा- महर्षि ट्रस्ट ने नहीं खरीदी जमीन

अयोध्या के पूर्व डीएम अनुज झा की फाइल फोटो.

अयोध्या के पूर्व डीएम अनुज झा की फाइल फोटो.

Ayodhya Land Deals: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कुछ नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जमीन की कथित तौर पर खरीद करने के मामले में जांच का आदेश दिए हैं. इस मामले पर लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग को मामले की गहनता से जांच करने को कहा है.' उन्होंने कहा कि इस संबंध में शासन को रिपोर्ट भी जल्द से जल्द सौंपने के आदेश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कुछ नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जमीन की कथित तौर पर खरीद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले पर अयोध्या के पूर्व डीएम अनुज झा ने शुक्रवार को पत्र लिखकर अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मेरे या मेरे पिताजी द्वारा महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट से कोई जमीन नहीं खरीदी गई है. साथ ही महर्षि ट्रस्ट से भूमि खरीदने वाले किसी भी व्यक्ति से मेरा दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है. अनुज झा ने कहा कि मेरे पिता बद्री झा ने आवासीय प्रयोजन हेतु 320 वर्गमीटर का एक प्लॉट अयोध्या में खरीदा था. जो किसी अनुसूचित जाति के व्यक्ति का नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति से मेरे पिताजी ने जमीन खरीदी है, उसका महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट और राम जन्म भूमि ट्रस्ट से कोई लेना देना नहीं है. झा ने कहा कि महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट द्वारा किए गए भूमि विक्रय के सम्बंध में कुछ समाचार चैनल/माध्यमों के द्वारा मेरे एवं मेरे पिताजी के सम्बंध में भ्रामक/असत्य रिपोर्ट चलाई गई है. जो पूरी तरह से गलत है. जानकारी के मुताबिक बद्री झा ने आवासीय (गैर कृषि) जमीन अयोध्या के तुलसीनगर के रहने वाले मंशाराम सिंह से खरीदी थी. जमीन की रजिस्ट्री में बद्री झा का पता बिहार के मधुबनी जिले में स्थित उनके गांव का है.

फरवरी 2020 से अयोध्या के डीएम थे अनुज

अनुज झा 21 फरवरी 2020 से इस साल 23 अक्टूबर तक अयोध्या के डीएम थे. अभी अनुज झा राज्य सरकार के पंचायती राज्य में निदेशक हैं और लखनऊ में रहते हैं. वहीं इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर 5 मिनट के अंदर ही करोड़ाें रुपए की जमीन का घोटाला किया गया. पूरी बीजेपी ही राम मंदिर के नाम पर घोटाला करने में जुटी है.

अयोध्या के पूर्व डीएम अनुज झा ने लिखा पत्र.

अयोध्या के पूर्व डीएम अनुज झा ने लिखा पत्र.

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कुछ नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जमीन की कथित तौर पर खरीद करने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले पर लखनऊ में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग को मामले की गहनता से जांच करने को कहा है.’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में शासन को रिपोर्ट भी जल्द से जल्द सौंपने के आदेश दिए गए हैं.

Tags: CM Yogi, Ram Janmabhoomi Trust, Ram Temple Ayodhya, UP news, Yogi government

अगली ख़बर