राम मंदिर के लिए फंड : चंदे के रूप में जुटाए 22 करोड़ रुपये मूल्य के 15000 बैंक चेक बाउंस

राम मंदिर निर्माण के लिए जुटाए गए कई चेक तकनीकी कारणों से बाउंस हो गए.

राम मंदिर निर्माण के लिए जुटाए गए कई चेक तकनीकी कारणों से बाउंस हो गए.

न्यास के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के समाधान के लिए बैंक काम कर रहे हैं और वे लोगों से फिर से दान करने के लिए कह रहे हैं.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) को चंदे के तौर पर मिले 22 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 15000 बैंक चेक बाउंस हो गए हैं. मंदिर निर्माण के लिए केंद्र की ओर से बनाए गए न्यास ‘श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र’ (Shree Ram Janmabhoomi tirth kshetra) की एक ऑडिट रिपोर्ट (Audit report) में यह बात बताई गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक खातों में कम रकम होने या फिर कुछ तकनीकी खामियों की वजह से 15 हजार बैंक चेक बाउंस हुए.

तकनीकी गड़बड़ी दूर करने में जुटे हैं बैंक

न्यास के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के समाधान के लिए बैंक काम कर रहे हैं और वे लोगों से फिर से दान करने के लिए कह रहे हैं. इन चेक में से लगभग 2000 चेक अयोध्या से संग्रहित किए गए थे. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 15 जनवरी से 17 फरवरी तक चंदा इकट्ठा करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया था. इसी अभियान के दौरान ये चेक संग्रहित किए गए थे.

तकरीबन 5000 करोड़ रुपये जुटाए गए
आपको बता दें कि इस अभियान के दौरान तकरीबन 5000 करोड़ की रकम जुटाई गई थी, हालांकि न्यास ने अभी एकत्रित रकम के बारे में अंतिम आंकड़े जारी नहीं किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज