होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अयोध्या: फिल्मी सितारों से सजी रामलीला का हुआ आगाज, जानें कौन निभा रहा राम, सीता और रावण की भूमिका

अयोध्या: फिल्मी सितारों से सजी रामलीला का हुआ आगाज, जानें कौन निभा रहा राम, सीता और रावण की भूमिका

अयोध्या में रामलीला के तीसरे संस्करण की शुरुआत हुई.

अयोध्या में रामलीला के तीसरे संस्करण की शुरुआत हुई.

Ramleela In Ayodhya: अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि रामलीला का तीसरा वर्ष है. उन्होंने कहा कि हमा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

अयोध्या में रामलीला के तीसरे संस्करण का आगाज
कई फिल्मी सितारे निभा रहे हैं रोल

अयोध्या. भगवान राम की नगरी अयोध्या में सितारों से सजी रामलीला का आगाज हो चुका है. फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां अयोध्या में मौजूद हैं. फिल्मी हस्तियों से सजी अयोध्या की रामलीला का रिहर्सल हुआ. जहां सबसे पहले गणेश वंदना और मां शबरी के पात्र पर मंचन प्रस्तुत किया गया. आपको बता दें कि अयोध्या की रामलीला का यह तीसरा वर्ष है. पिछले 2 वर्षों में रिकॉर्ड दर्शकों ने वर्चुअल तौर पर अयोध्या की रामलीला को देखा है. इस बार तीसरा संस्करण है, जिसमें फिल्म जगत की कई जानी-मानी हस्तियां नजर आएंगी. आइए आपको बताते हैं कि कौन सी फिल्मी हस्ती किस पात्र का अभिनय करेगें.

ये फिल्मी सितारे निभाएंगे रोल

रामलीला में भगवान राम का किरदार फिल्म अभिनेता राहुल बूचर निभाएंगे. फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री शबरी के रोल में नजर आएंगी. भाग्यश्री ने पिछले साल माता सीता का रोल किया था. इस बार सीता का रोल अभिनेत्री दिशा रैना करेंगी. शाहबाज खान रावण का किरदार निभाएंगे, साथ ही बीजेपी के तीन सांसद भी इस बार अयोध्या की रामलीला में मंचन करेंगे. भोजपुरी फिल्म स्टार और सांसद मनोज तिवारी परशुराम का किरदार निभाएंगे, भाजपा से आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल उर्फ निरहुआ लक्ष्मण की भूमिका में नजर आएंगे तो गोरखपुर सांसद रवि किशन केवट के पात्र पर अभिनय प्रस्तुत करेंगे.

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

हनुमान के किरदार में बिंदु दारा सिंह

इसके अलावा महाभारत में धृतराष्ट्र का पात्र निभाने वाले गिरजा शंकर, राजा दशरथ का पात्र निभाएंगे. बिंदु दारा सिंह हनुमान के किरदार में नजर आएंगे. फिल्म स्टार रजा मुराद कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह के अलावा फिल्म जगत की कई नामचीन हस्तियां रामलीला के मंच पर दिखेंगी.

कलाकारों ने बताया अपना सौभाग्य

अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि रामलीला का तीसरा वर्ष है. उन्होंने कहा कि हमारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सभी कलाकारों ने अपना रिहर्सल पूरा कर लिया है. रामलीला में अपने किरदार को लेकर फिल्मी जगत की हस्तियों ने भी मीडिया से बात की है. सभी फिल्मी सितारों ने कहा कि भगवान श्रीराम की नगरी में उन्ही की लीला करना सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि हम सब धन्य हैं जो प्रभू राम की नगरी में मंचन करने का मौका मिल रहा. सभी फिल्मी सितारों ने आयोजक मंडल की भी तारीफ की.

Tags: Ayodhya, Ayodhya Ramleela, CM Yogi Aditya Nath, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें