Home /News /uttar-pradesh /

good news new bus service started between ayodhya and chitrakoot lord ram nodark

खुशखबरी! अयोध्‍या से चित्रकूट आसानी पहुंचेंगे राम भक्‍त, जनरथ सेवा शुरू, जानें समय और किराया

New International Bus Station Ayodhya: भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या से उनकी तपोस्थली चित्रकूट जाने के लिए अब बस सेवा शुरू हो गई है. यह रोजाना सुबह 9 बजे श्रीराम अंतरराष्ट्रीय बस डिपो से चित्रकूट के लिए रवाना होगी.

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्‍या से भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट तक की बस सेवा अब शुरू हो गई है. बीते दिनों अयोध्या और रुदौली विधायक ने वातानुकूलित बस को रामनगरी के अंतरराष्ट्रीय बस स्टॉप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है, क्योंकि भगवान राम की जन्म स्थली पर आकर दर्शन पूजन करने के बाद कोई भी बस सेवा सीधी चित्रकूट के लिए नहीं थी.

बहरहाल, भगवान राम की तपोस्थली जाने के लिए सीधी बस सेवा अयोध्या के संत-महंतों के साथ अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी बड़ी सौगात है. अयोध्या से चित्रकूट जाने के लिए श्रीराम अंतरराष्ट्रीय बस स्टेशन से सुबह 9:00 बजे बस रवाना होगी. इसका किराया 570 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है.

जल्द ही शुरू होगा अयोध्या से मथुरा का सफर
अयोध्या से विधायक वेद प्रकाश गुप्ता बताते हैं कि जल्द ही मथुरा के लिए भी अयोध्या से सीधी बस सेवा का शुभारंभ किया जाएगा. चित्रकूट के लिए बस सेवा शुभारंभ किए जाने पर अयोध्या विधायक ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया.

अयोध्या को विश्व की सर्वोत्तम नगरी बनाने पर फोकस
विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन स्वरूप देश के धार्मिक स्थानों को बेहतर कनेक्टिव से जोड़ा जा रहा है, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो. आगे बात करते हुआ बताया कि निश्चित तौर पर अयोध्या विश्व की सबसे सर्वोत्तम नगरी बनेगी. ऐसे में यहां से कनेक्टिविटी के लिए सड़क मार्ग, हवाई मार्ग और रेलवे मार्ग सभी तरीके जोड़ने का काम केंद्र और प्रदेश की सरकार कर रही है
New International Bus Station Ayodhya

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Chitrakoot News

अगली ख़बर