UP: अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत की ईंट से सिर कूचकर हत्या, नागा साधुओं का लगा जमावड़ा

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत की ईंट से सिर कूचकर हत्या

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत की ईंट से सिर कूचकर हत्या

पुलिस अधीक्षक नगर (SP City) विजय पाल सिंह कहा कि चरण पादुका आश्रम के महंत कन्हैया दास को मारपीट करके चोट पहुंचाकर के उनकी हत्या कर दी गई.

  • Share this:
अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैया दास की शनिवार देर रात सोते समय ईंट से सिर कूचकर हत्या (Murder) कर दी गई. वारदात के बाद हड़कंप मच गया. उनका शव चरणपादुका मंदिर की गौशाला में पाया गया है. वह बसंतिया पट्टी से जुड़े गुलचमन बाग के महंत थे. मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु इकट्ठा हो गए.

घटना अयोध्या कोतवाली रायगंज क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक चरण पादुका के गौशाला में हनुमानगढ़ी के नागा साधु बसंतीय पट्टी से जुड़े गुलचमन बाग के महंत कन्हैया दास चेलाराम रामवरन दास की ईंट से कूच कर हत्या कर दिया गया. जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में नागा साधु भी पहुंच गए.

UP: सीएम योगी ने सरकारी खरीद में होने वाले 'भ्रष्टाचार' पर लगाया ब्रेक, दिल्ली समेत कई राज्यों को दी मात

मृत संत के गुरु भाई रामानुजदास चेला रामबरन दास ने आरोप लगाया है कि साधु कन्हैया दास हनुमानगढ़ी मंदिर के बगल स्थित गुलचमन बाग में भोजन के उपरांत चरण पादुका में स्थित गौशाला में रोज सोने आते थे आज बीती रात गौशाला में सो रहे थे जहां उनकी हत्या कर दी गई है. इनका जमीन मकान को लेकर गोलू दास उर्फ शशिकांत दास से मुकदमा चल रहा था. जिसकी आपस में रंजीश भी रहती थी और लालच में आकर गोलू दास ने संत कन्हैया दास की हत्या की है. मुख्य आरोपी के आधार पर गोलू दास को हिरासत में ले लिया गया है. फिलहाल अभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.
नामजद आरोपियों से पूछताछ जारी- एसपी सिटी

पुलिस अधीक्षक (नगर) विजय पाल सिंह कहा कि चरण पादुका आश्रम के महंत कन्हैया दास को मारपीट करके चोट पहुंचाकर के उनकी हत्या कर दी गई. सूचना पर हमलोग पहुंचे है. इसमें थाना कोतवाली अयोध्या में अभियोग पंजीकृत किया गया है. उसमें एक आरोपित नामजद किया गया है. जिस को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इस मामले की गहनता पूर्वक जांच की जा रही है. घटना में जो भी लोग दोषी हैं उनकी गिरफ्तारी होगी और उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि कन्हैया दास का संपत्ति और लेनदेन का विवाद चल रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज