Assembly Banner 2021

UP: संदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

अयोध्या जिले के डीआईजी/ एसएसपी दीपक कुमार (Deepak Kumar) ने बताया कि अयोध्या (Ayodhya) जिले की सुरक्षा पहले से ही चुस्त दुरुस्त है.

  • Share this:
अयोध्या. दिल्ली (Delhi) के धौलाकुआं इलाके में हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक संदिग्ध आतंकी (Terrorist) अबू यूसुफ की गिरफ्तार के बाद अयोध्या (Ayodhya) को भी हाई अलर्ट किया गया है. जंहा एक तरफ खुफिया एजंसी अलर्ट है तो वहीं जिला पुलिस भी चप्पे चप्पे पर अपनी पैनी नज़र जमाए हुए है. अयोध्या जिले के डीआईजी/ एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि अयोध्या जिले की सुरक्षा पहले से ही चुस्त दुरुस्त है.

दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी के बाद चौकसी और बढ़ा दी गई है. दीपक कुमार के मुताबिक सभी एजंसियों से ताल मेल मिलाकर अयोध्या की सुरक्षा को और मजबूत किया गया है. बता दें कि पकड़े गए संदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ अयोध्या जनपद के पड़ोसी ज़िला बलरामपुर का बताया जा रहा है और पूछताछ में उसने कई राज भी जाहिर किया है. जिसमें राममंदिर भूमि पूजन के बाद धमाका करके देश में दहशत फैलाने की मंशा भी शामिल थी.

भूमि पूजन के बाद IB ने जारी किया था अलर्ट 



फिलहाल दिल्ली में आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद रामनगरी की सुरक्षा को और ज़्यादा कड़ी कर दी गई है. हर चौक चौराहों पर मौजूद पुलिस के जवान आने जाने वालों पर नज़र रख रहे हैं. उधर, वाहनों की भी बारीकी से जांच पड़ताल करने के बाद ही जाने दिया जा रहा है. आपको बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर का भूमि पूजन के बाद आईबी ने अलर्ट भी किया था कि अयोध्या में आतंकवादी हमला हो सकता है.
यूपी ATS करेगी पूछताछ

भूमि पूजन के बाद अयोध्या में दहशत फैलाने की कोशिश लेकिन चौकस सुरक्षा बंदोबस्त के बाद आतंकवादियों को मौका नहीं मिला और अब आईएसआई द्वारा प्रायोजित आतंकी अबू यूसुफ को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली में गिरफ्तार होने के बाद अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है और जगह-जगह चेकिंग की जा रही है. दिल्ली में गिरफ्तार अबू यूसुफ से यूपी एटीएस भी पूछताछ करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज