लाइव टीवी

बेटी को जन्म दिया तो पति ने बीवी को दिया तीन तलाक, मारपीट कर घर से भी निकाला

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 5:11 PM IST
बेटी को जन्म दिया तो पति ने बीवी को दिया तीन तलाक, मारपीट कर घर से भी निकाला
20 दिन की बेटी को लेकर अब पीड़िता अपने मायके में रह रही है. (Demo Pic)

अयोध्या (Ayodhya) में एक मुस्लिम महिला (Muslim Woman) ने बेटी को जन्म दिया तो उसके पति ने तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया. यही नहीं 20 दिन की बेटी लेकर अब पीड़िता अपने मायके में रह रही है.

  • Share this:
तीन तलाक (Triple Talaq) पर कानून बन जाने के बाद भी मुस्लिम (Muslim) समुदाय में तीन तलाक (Teen Talaq) को लेकर लोग बेपरवाह हैं. अयोध्या (Ayodhya) में एक मुस्लिम महिला ने बेटी को जन्म दिया तो उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. यही नहीं 20 दिन की बेटी को लेकर अब पीड़िता अपने मायके में रह रही है. काफी मशक्कत के बाद पीड़िता की तहरीर पर पति समेत छह के खिलाफ घरेलू उत्पीड़न व दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज हुआ है. जनपद का यह पहला मुकदमा है, जो हैदरगंज थाने में तीन तलाक के मामले में दर्ज किया गया है.

मामला हैदरगंज थाने के जाना बाजार का है, जहां की निवासी जाफरी अंजुम का निकाह थाना महाराजगंज के बाकरगंज निवासी इफ्तिखार से हुआ था. कुछ दिन तो दहेज के लिए पीड़िता को परेशान किया गया, इसके बाद जब पीड़िता ने बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वाले और खफा हो गए. 20 दिन की बेटी व उसकी मां को घर से निकाल दिया. पति ने तीन तलाक देते हुए पीड़िता आफरीन अंजुम को मारपीट कर घर से भगा दिया. पति से उत्पीड़ित पत्नी थाना हैदरगंज पहुंची जहां पर पहले पुलिस ने थाना महाराजगंज जाने की सलाह दी. लेकिन एसएसपी के आदेश पर हैदरगंज थाने में ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

पीड़िता जाफरीन अंजुम ने बताया कि उसके पति ने उसके साथ मारपीट कर उसे तीन तलाक दे दिया और घर से निकला दिया क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया था.


पुलिस ने पति, सास-ससुर, ननद समेत छह के खिलाफ दहेज प्रथा, घरेलू हिंसा के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. तीन तलाक का यह पहला मुकदमा है जो अयोध्या जनपद के हैदरगंज थाने में लिखा गया है. इस मामले पर एसपी सिटी विजयपाल सिंह का कहना है, 'तीन तलाक पीड़िता की शिकायत मिली थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए हैदरगंज थाने में केस दर्ज करवाया गया है. मामले की जांच की जा रही है.'

(रिपोर्ट- केबी शुक्ला)

ये भी पढ़ें--

नाराज पति ने बीच सड़क पर कहा तलाक-तलाक-तलाक
Loading...

16 साल से पिता कर रहा था रेप, मां देती रही गर्भनिरोधक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...