लाइव टीवी

अयोध्या: पत्नी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख पति ने कर दी प्रेमी की हत्या

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2019, 3:15 PM IST
अयोध्या: पत्नी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख पति ने कर दी प्रेमी की हत्या
अयोध्या में सड़क किनारे मिले अधेड़ के शव मामले में पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर खुलासा कर हत्याभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक देहात शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 27 नवंबर की सुबह खंडासा थाना क्षेत्र के गांव सरोली पूरे रामनाथ में सड़क किनारे एक अधेड़ का शव मिला था. मृतक की शिनाख्त इसी गांव निवासी 50 वर्षीय विंध्या प्रसाद यादव के रूप में हुई थी.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) जनपद के खंडासा थाना क्षेत्र में गांव सरौली पूरे रामनाथ के 50 वर्षीय विंध्या प्रसाद यादव की हत्या (Murder) का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने शिवराम लोधी को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि आरोपी शिवराम लोधी ने विंध्या को अपनी पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. इसके बाद उसने डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार किया और विंध्या प्रसाद को मरणासन्न कर दिया. इसके बाद उसने मरणासन्न हालत में विंध्या प्रसाद को उसके भाई के घर के पास सड़क किनारे छोड़ दिया. वहीं गंभीर चोट के चलते अधेड़ की मौत हो गई. मामले की जांच में जुटी खंडासा पुलिस में आरोपी शिवराम लोधी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक देहात शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 27 नवंबर की सुबह खंडासा थाना क्षेत्र के गांव सरोली पूरे रामनाथ में सड़क किनारे एक अधेड़ का शव मिला था. मृतक की शिनाख्त इसी गांव निवासी 50 वर्षीय विंध्या प्रसाद यादव के रूप में हुई थी. उसका विवाह नहीं हुआ था और अपने भाई से अलग एक कच्चे मकान में रहता था. प्रकरण में उसके भाई बिंदेश्वरी प्रसाद यादव ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. प्रकरण की विवेचना खंडासा थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह को सौंपी गई थी.

हत्या के पीछे कारण अवैध संबंध 

मौका-ए-वारदात के हालात और गोपनीय सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने विवेचना को आगे बढ़ाया तो पता चला कि मृतक विंध्या प्रसाद का गांव की ही एक विवाहिता से अवैध संबंध था. पुलिस ने संबंधित विवाहिता के पति शिवराम लोधी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने वारदात कबूल कर ली. बताया कि मंगलवार/बुधवार की रात विंध्या प्रसाद यादव उसके घर में पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में था. पत्नी के साथ पराये पुरुष को आपत्तिजनक हालत में देख वह आपा खो बैठा और घर में ही पड़े एक मोटे डंडे से विंध्या प्रसाद यादव पर ताबड़तोड़ हमला बोल दिया. तब तक प्रहार करता रहा जब तक कि विंध्या प्रसाद मरणासन्न नही हो गया. मरणासन्न करने के बाद उसने विंध्या प्रसाद को उसके भाई बिंदेश्वरी के घर के निकट पक्की सड़क किनारे छोड़ दिया और वापस घर चला गया. डंडे के प्रहार से गंभीर चोटे होने के चलते अधेड़ की मौत हो गई.

हत्या में प्रयुक्त डंडा भी बरामद

बुधवार की सुबह पक्की सड़क किनारे अधेड़ का शव पाए जाने के बाद वारदात का खुलासा हुआ. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त खून लगा डंडा और खून लगा शर्ट बरामद कर लिया है. शव पाए जाने के बाद मौके पर खून के निशान नहीं मिले थे, जबकि सिर पर गंभीर चोट के चलते खून रखने के निशान थे. इसको लेकर आशंका थी कि अधेड़ विंध्या प्रसाद की हत्या कहीं और की गई और हत्या के बाद शव को लाकर पक्की सड़क किनारे सुनसान में फेंक दिया गया. विवेचना और जांच-पड़ताल में यह बात काफी हद तक सच साबित हुई. आरोपी के बयान से पता चला कि अधेड़ पर डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार कर मरणासन्न उसके घर में ही किया गया था.

ये भी पढ़ें:
Loading...

सोनभद्र मिडडे मील अनियमितता: बीएसए ने शासन को भेजी रिपोर्ट, घटना सही पाई गई

मिड डे मील अनियमितता पर अखिलेश का ट्वीट- दिखावटी सरकार, मिलावटी पोषण-आहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...