लाइव टीवी

भूपेंद्र यादव का CAA पर बड़ा बयान, बोले- राजनीति चमकाने के लिए हो रहा है विरोध
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 24, 2020, 8:20 PM IST
भूपेंद्र यादव का CAA पर बड़ा बयान, बोले- राजनीति चमकाने के लिए हो रहा है विरोध
अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत भ्रमण से होगा फायदा- भूपेंद्र यादव

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने अयोध्‍या में कहा कि भगवान राम के नैतिक मूल्यों का प्रचार-प्रसार अच्‍छे तरीके से होना चाहिए. जबकि उन्‍होंने सीएए को लेकर कहा कि हिंसा नहीं होनी चाहिए, लेकिन कुछ लोग राजनीति चमकाने के लिए ऐसा करवा रहे हैं.

  • Share this:
अयोध्या. भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने अयोध्‍या के फटिक शिला में आयोजित राम नाम संकीर्तन कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि सीताराम परिवार में शामिल होकर देश और उत्तर प्रदेश की खुशहाली की कामना करता हूं. जबकि भगवान राम के नैतिक मूल्यों का प्रचार-प्रसार और अच्‍छे तरीके से होना चाहिए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि राम जन्म भूमि का आंदोलन पूरे समाज का आंदोलन था. 1989 में भारतीय जनता पार्टी ने रेगुलेशन पास किया था. यह चुनावी घोषणा पत्र में भी था कि मंदिर सामाजिक मुद्दा है. केंद्र सरकार द्वारा गठित की गई ट्रस्ट की कमेटी मंदिर निर्माण करेगी. इस दौरान सीएए (CAA) के विरोध करने वालों को लेकर यादव ने कहा कि हिंसा नहीं होनी चाहिए. हिंसा करने वालों का उद्देश्य स्वार्थ पूर्ण है.

सीएए को लेकर कही ये बात
भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने नागरिक संशोधन बिल को लेकर कहा कि यह कानून किसी की नागरिकता लेने वाला नहीं है बल्कि देने वाला है. अफगानिस्तान, श्रीलंका और पाकिस्तान में रहे हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध, पारसी और इसाईयों को सुरक्षा देने वाला विधेयक है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के लिए इसका विरोध कर रहे हैं या फिर लोगों को उकसा रहे हैं.

ट्रंप के दौरे पर ये बोले



अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भारत भ्रमण पर महासचिव ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत ने पूरे विश्व में अच्छे देश के रूप में छवि बनाई है. दुनिया के सभी देशों से हमारे संबंध बेहतर हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत भ्रमण से निश्चित रूप से भारत के उद्योग और व्यापार पर असर पड़ेगा. भारत के शांतिपूर्ण प्रयास को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ताकत मिलेगी.

दिल्‍ली की हार पर दिया ये बयान
दिल्ली और अन्य प्रदेशों में हुई भाजपा की करारी हार पर यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है. हरियाणा में हमारी सरकार बनी है. जबकि उन्‍होंने महाराष्ट्र में हाल ही में बनी ठाकरे की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो महाराष्ट्र में हमारे जनादेश को चोरी करके ले गए.

 

ये भी पढ़ें-

लखनऊ को स्‍मार्ट सिटी बनाने की तैयारियां पूरी, FM Radio स्‍टेशन भी होगा अपना

 

छात्रा के Tweet से UP पुलिस में मचा हड़कंप, फिर बीच रास्‍ते बस रोक किया ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 8:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर