लाइव टीवी

सिख वेलफेयर एसोसिएशन बोला- हम करवाएंगे राम मंदिर का निर्माण, नहीं लेंगे किसी से चंदा !

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 2:04 PM IST
सिख वेलफेयर एसोसिएशन बोला- हम करवाएंगे राम मंदिर का निर्माण, नहीं लेंगे किसी से चंदा !
इंटरनेशनल सिख वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के जनरल सेक्रेटरी सरदार जसवीर सिंह मंडेर ने साधु-संतों को दी नसीहत

ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) में शामिल होने के लिए लड़-झगड़ रहे साधु-संतों के सवाल पर इंटरनेशनल सिख वेलफेयर आर्गेनाइजेशन (International Sikh Welfare Organization) के जनरल सेक्रेटरी जसवीर सिंह मंडेर (General Secretary Jasveer Singh Mander) ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि 'वो अपने-अपने मठ व मंदिर चलाएं, ट्रस्ट के विवाद में उन्हें पड़ने की कोई जरूरत नहीं है'.

  • Share this:
अयोध्या. इंटरनेशनल सिख वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन (International Sikh Welfare Organization) के जनरल सेक्रेटरी सरदार जसवीर सिंह मंडेर का दावा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सिख वेलफेयर करवाएगा. उनका कहना है कि राम मंदिर (Ram mandir) निर्माण के लिए कोई चंदा नहीं लिया जाएगा. जैसे पूरे विश्व में गुरुद्वारे का निर्माण सेवा भाव से होता है उसी तरह सिख वेलफेयर एसोसिएशन मंदिर का निर्माण कराएगा. मंडेर ने अपने दावे के साथ यह भी कहा कि दस सिख गुरु साहबान लवकुश के वंशज हैं. गोविंद साहब ने पटना में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के रूप में दर्शन देकर शिवदत्त नामक ब्राह्मण को प्रसाद दिया था. उनके आदर्शों को सभी धर्म के लोग मानते हैं.

योगी आदित्यनाथ से विद्वान कोई नहीं !
इंटरनेशनल सिख वेलफेयर आर्गेनाइजेशन के जनरल सेक्रेटरी सरदार जसवीर सिंह मंदिर ने सुझाव दिया कि 'ट्रस्ट का मुखिया मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) को बनाना चाहिए क्योंकि उनसे ज्यादा विद्वान कोई व्यक्ति नहीं है'. सरकार चाहे तो योगी के साथ ट्रस्ट में दो-तीन लोगों को और को शामिल कर सकती है लेकिन योगी आदित्यनाथ अकेले ही पर्याप्त हैं. ट्रस्ट में शामिल होने के लिए लड़-झगड़ रहे साधु-संतों के सवाल पर जसवीर सिंह मंडेर ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि वो अपने-अपने मठ व मंदिर चलाएं. ट्रस्ट के विवाद में उन्हें पड़ने की कोई जरूरत नहीं है. उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पीएम मोदी (PM Modi) व सीएम योगी (CM Yogi) को ट्रस्ट बनाने को कहा है.

इंटरनेशनल सिख वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के महासचिव और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संगठन राम मंदिर निर्माण सहयोग मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक जसवीर सिंह मंडेर ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह और सिखों के दसों गुरु के बाद गद्दी गुरु ग्रंथ साहब को सौंप दी गई कोई विवाद नहीं हुआ और कभी कोई झगड़ा नहीं है. मंडेर का कहना है कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध व अन्य धर्मों के लोग श्रीराम के आदर्शों को मानते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिमों का दावा खारिज कर दिया है और मुस्लिम पक्षकार भी पीछे हट गए हैं. पूरे विश्व के राम भक्त जन्मभूमि पर जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं.

ये भी पढ़ें - राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को लेकर साधु-संतों में फूट, बढ़ाई गई सुरक्षा !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...