लाइव टीवी
Elec-widget

इकबाल अंसारी ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक से किया किनारा, कहा SC का फैसला सर्वोपरि

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 16, 2019, 3:52 PM IST
इकबाल अंसारी ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक से किया किनारा, कहा SC का फैसला सर्वोपरि
इकबाल अंसारी ने बैठक का किया बहिष्कार (फाइल फोटो)

अंसारी ने कहा कि शनिवार को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई है लेकिन उन्होंने निर्णय लिया है कि वो इसमें हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला किया है, वो सबके लिए मान्य है.

  • Share this:
(रिपोर्ट- निमिष गोस्वामी)

अयोध्या. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मसले पर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने (Iqbal Ansari) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) की लखनऊ (Lucknow) में आयोजित होने वाली बैठक (Meeting) का बहिष्कार किया है. इकबाल अंसारी ने कहा कि वो अब इस मामले को और बढ़ाना नहीं चाहते हैं. इस पर आया सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला ही सर्वमान्य है. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि पूरे देश में अमन और शांति रहे. इस दौरान उन्होंने देशवासियों से शांति और आपस में मिलजुल कर रहने की अपील भी की.

अंसारी ने कहा कि शनिवार को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई है लेकिन उन्होंने निर्णय लिया है कि वो इसमें हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला किया है, वो सबके लिए मान्य है. मुस्लिम पक्षकार ने कहा कि वो पहले भी कहते थे कि जो कोर्ट का फैसला होगा वही सर्वोपरि होगा और अभी भी इस पर कायम हैं. इकबाल अंसारी ने सभी से अपील करते हुए कहा कि सबको सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करना चाहिए. साथ ही ऐसा कोई काम नहीं करें, जिससे देश में अशांति का माहौल बने.

देश में अमन और शांति रहे

इकबाल अंसारी ने कहा कि वो देश में अमन और शांति का संदेश देते हैं. हालांकि अयोध्या में दूसरे पक्ष कार हाजी महबूब मीटिंग के लिए लखनऊ रवाना हो गए हैं. लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ की 17 नवंबर को बैठक भी आयोजित की जाएगी. इस बैठक में देश भर से बोर्ड के सदस्य हिस्सा लेंगे. ऐसे में बोर्ड की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस बैठक में अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर आगे की रणनीति पर भी चर्चा होनी है.

 
Loading...

ये भी पढ़ें-

CM सिटी गोरखपुर में और रुलाएगी प्याज, कीमतें शतक लगाने को बेकरार

अयोध्या विवाद: राम मंदिर आंदोलन से ये है गोरखनाथ मठ का कनेक्शन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...