Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह

    अयोध्या में दीपोत्सव. (फाइल फोटो).
    अयोध्या में दीपोत्सव. (फाइल फोटो).

    सिंचाई मंत्री ने कहा कि अयोध्या से ही भारतीय संस्कृति और सभ्यता का प्रचार प्रसार हुआ है. इस बार फिर नया कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा. देश और दुनिया अयोध्या की इस अद्भुत और दीपावली को देखेगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 9, 2020, 8:47 PM IST
    • Share this:
    अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में दीपावली (diwali 2020) की तैयारियां जोरों पर हैं. आला अधिकारी अपने-अपने विभाग के काम समय पर पूरा करा लेना चाहते हैं. ऐसे में राम की पैड़ी पर बने हुए घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह (Mahendra Singh) ने दीपोत्सव की तैयारी का जायजा लिया. फिर विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिया. अयोध्या पहुंचे महेंद्र सिंह ने बताया कि योगी और मोदी के राज में ऐसा पहली बार हो रहा है कि भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचेंगे. सिंचाई मंत्री ने अपने विभाग की पीठ थपथपाते हुए कहा कि त्रेता युग की अयोध्या तैयार करने में सिंचाई विभाग के अधिकारी लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या से ही भारतीय संस्कृति और सभ्यता का प्रचार प्रसार हुआ है. इस बार फिर नया कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा. देश और दुनिया अयोध्या की इस अद्भुत और दीपावली को देखेगी.

    अयोध्या पहुंचे सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि अब अयोध्या को उसकी गरिमा के हिसाब से रूप प्रदान करने की कवायद तेज हो गई है. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री इसे स्वरूप प्रदान करने के लिए कटिबद्ध हैं. त्रेता की अयोध्या के बारे में जो चर्चा की जाती है वैसा ही स्वरूप देने की कोशिश में सभी विभाग लगे हुए हैं. राम की पैड़ी के साथ-साथ बाकी जगहों के सुंदरीकरण में लोग तेजी से जुटे हैं. अयोध्या नगरी जिस दिव्य रूप के लिए पहचानी जाती थी, उसको प्राप्त करेगी. इसी अयोध्या की वजह से दुनिया में संस्कृति, सभ्यता और धर्म का प्रचार प्रसार हुआ है.





    दीपोत्सव में हर वर्ष दीपों की संख्या बढ़ रही है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसे दर्ज किया है. इस बार भी दीपावली भव्य और दिव्य होगी. देश और दुनिया के लोग इस दीपावली को देखेंगे क्योंकि भगवान राम का भव्य मंदिर बनना प्रारंभ हो गया है. यह हम सभी लोगों के लिए गौरव का विषय है. इससे सुखद दूसरा कोई नहीं हो सकता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज