लाइव टीवी

जनता कर्फ्यू का असर: अयोध्या में राम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर का भूमि पूजन हुआ स्थगित
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 9:01 AM IST
जनता कर्फ्यू का असर: अयोध्या में राम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर का भूमि पूजन हुआ स्थगित
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय

राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) पर रामलला के नए अस्थाई मंदिर के लिए से शुरू होने वाले कार्यक्रम को रोक दिया गया है. जनता कर्फ्यू के बाद ट्रस्‍ट अगला निर्णय लेगा.

  • Share this:
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) की अपील का असर देखने को मिल रहा है. 22 मार्च को रामलला के नए अस्थाई मंदिर की भूमि पूजन उत्सव को कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ जनता कर्फ्यू को देखते हुए टाल दिया गया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील को देखते हुए सभी रामभक्त अपने घरों में रह कर भजन व पूजन पाठ करेंगे. राम जन्मभूमि पर रामलला के नए अस्थाई मंदिर के लिए रविवार से शुरू होने वाले कार्यक्रम को रोक दिया गया है. ट्रस्ट आगे इसपर निर्णय लेगा.

बता दें कि 22 मार्च से राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नए अस्थाई राम मंदिर के उत्सव की शुरुआत करने वाला था. इसमें वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या के संत शास्त्रीय पद्धति से उत्सव का प्रारंभ करते हुए नए अस्थाई राम मंदिर की भूमि के शुद्धिकरण का शुरुआत करने वाले थे. इसमें राम रक्षा स्‍त्रोत, राम नाम जप और वैदिक रीति से पूजन का कार्यक्रम होना था. कार्यक्रम के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कई सदस्य और महामंत्री चम्पत राय भी अयोध्या कारसेवकपुरम पहुंच गए थे, लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कार्यक्रम को रोक दिया गया.

ट्रस्ट की अपील- 22 मार्च को राम भक्त न निकले
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने अपील किया है कि 22 मार्च को देश का कोई भी नागरिक और रामभक्त अपने घरों से नहीं निकलेगा. लोग अपने घरों में रहे. सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त तक सभी लोग अपने घरों में रहे. घरों में रहकर भजन-कीर्तन व पूजापाठ करें. चम्पत राय का कहना है की 22 मार्च को राम जन्मभूमि पर नए अस्थाई राम मंदिर के शुरू होने वाले सभी उत्सव कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. जनता कर्फ्यू समाप्त होने के बाद ही देश के हालात को देखते हुए राम जन्मभूमि पर कोई नया उत्सव कार्यक्रम पर विचार किया जाएगा.



ये भी पढ़ें:

अयोध्या: लौंग व कपूर से कोरोना को भगाएंगे बीजेपी सांसद लल्लू सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर