होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Navratri : शादी में आ रही अड़चन? नवरात्र में करें यह आसान उपाय, होगा चट मंगनी पट ब्याह!

Navratri : शादी में आ रही अड़चन? नवरात्र में करें यह आसान उपाय, होगा चट मंगनी पट ब्याह!

मां कात्यायनी की तस्वीर

मां कात्यायनी की तस्वीर

Jyotish Advise : अगर आपको जीवनसाथी मिलने में समस्या आ रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है! यह खबर आपके लिए ही है. ज ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: सर्वेश श्रीवास्तव

    अयोध्या. पूरे देश में भक्त मां आदि शक्ति को प्रसन्न करने नवरात्र में मां जगदंबे के 9 रूपों की विधि-विधान पूर्वक पूजा आराधना कर रहे हैं. कहते हैं नवरात्रि में मां अपने भक्तों के बीच रहती हैं और उनकी मनोकामना की पूर्ति करती हैं. नवरात्र में लोग सिद्धियों की प्राप्ति के लिए मां के मंत्रों का जप करते हैं, तो दूसरी तरफ ग्रह नक्षत्र की वजह से कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. कई बार विवाह में अड़चन आती है. अगर आपको भी जीवनसाथी मिलने में समस्या आ रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है! यह खबर आपके लिए ही है.

    ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम के मुताबिक अगर आप मां कात्यायनी की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करें तो जल्द ही आपकी शादी के योग बन सकते हैं. इतना ही नहीं धार्मिक मान्यता के मुताबिक मां कात्यायनी सभी की मुरादें पूरी करती हैं. पौराणिक कथा के मुताबिक गोपियों ने भगवान श्री कृष्ण को पाने के लिए नवरात्र में यमुना तट पर मां कात्यायनी की पूजा आराधना की थी. उनकी कामना से भगवान श्री कृष्ण ने रास रचाया था. अगर आपके विवाह में देरी हो रही है तो आप नवरात्रि में मां कात्यायनी की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करें, जिससे समस्त बाधाएं समाप्त होंगी.

    आपके शहर से (अयोध्या)

    अयोध्या
    अयोध्या

    क्या है पूजन विधि?

    कल्कि राम ने बताया सुबह ब्रह्म मुहूर्त में स्नान ध्यान करें. माता कात्यायनी की विधि विधान से पूजा करने के लिए दीपक प्रज्ज्वलित करें. हल्दी की गांठ अर्पित करें. पाठ करें और अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए माता कात्यायनी से प्रार्थना करें.

    इस मंत्र का करें प्रयोग

    अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए मां कात्यायनी के समक्ष चंदन या किसी भी माला से दिए गए इस मंत्र का जप करें.

    ”कात्यायनी महामाये, महायोगिन्यधीश्वरी. नन्दगोपसुतम् देवी, पति मे कुरु ते नमः।।”

    “ॐ कात्यायनी दैव्ये नमः”

    (नोट: यहां दी गई जानकारी मान्यताओं पर आधारित है न्यूज़18 इसकी पुष्टि नहीं करता)

    Tags: Astrology, Ayodhya News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें