लाइव टीवी

महंत नृत्य गोपाल दास के ट्रस्‍ट का अध्‍यक्ष बनने से खुश हुए साधु-संत, बोले- अयोध्‍या को मिला सम्‍मान
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 10:54 PM IST
महंत नृत्य गोपाल दास के ट्रस्‍ट का अध्‍यक्ष बनने से खुश हुए साधु-संत, बोले- अयोध्‍या को मिला सम्‍मान
श्री राम मंदिर ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष बने महंत नृत्य गोपाल दास.

श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाये जाने का अयोध्या के संतों ने स्वागत किया है.

  • Share this:
अयोध्‍या. श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) का अध्यक्ष और चंपत राय को ट्रस्ट में शामिल किए जाने का अयोध्या के संतों ने स्वागत किया है. राम जन्मभूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि न्यास अध्यक्ष मंदिर गोपाल दास को ट्रस्ट में शामिल किए जाने की बहुत खुशी है. यह काम पहले ही हो जाना चाहिए था. यकीनन इन लोगों को शामिल किए जाने से मंदिर निर्माण की सभी बाधाएं समाप्त होगी.

अयोध्या के संतों को मिली प्राथमिकता
हालांकि शुरुआत में श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का नाम ट्रस्‍ट में ना होने से संतों में निराशा भी थी, लेकिन अयोध्या के संतों को प्राथमिकता मिलने से लोग बहुत खुश हैं. ट्रस्ट में प्रमुख रूप से निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास, महंत नृत्य गोपाल दास और दो प्रमुख संतों के साथ राजा बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र अयोध्या से हैं, जो कि सभी के लिए गौरव का विषय है. आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि इन लोगों के माध्यम से अब वह दिन दूर नहीं जब रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू होगा.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी ने कही ये बात



विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने भी ट्रस्ट की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि महंत नृत्य गोपाल दास ने राम मंदिर के लिए संपूर्ण जीवन लगा दिया, तो संगठन को मजबूती प्रदान देने के लिए चंपत राय ने भी अपने जीवन को लगाया. जल्द ही भगवान रामलला के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने जा रहा है. वह ठाठ से भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. मंदिर निर्माण की बेला आ चुकी है अब सबको संगठित होकर मंदिर निर्माण में लगना चाहिए. पूर्व में हुई सभी गलतफमियों को किनारे करके अब संत समाज मंदिर निर्माण में योगदान देगा और सभी भगवान रामलला को मंदिर में विराजमान कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

महंत परमहंस दास ये बोल
तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि संपूर्ण साधु समाज और धर्माचार्यों में उत्साह है. यह फैसला बहुत ही अच्छा था. महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट में शामिल किए जाने से अयोध्या का गौरव बड़ा है. वह अयोध्या के गौरव हैं और उनका सम्मान अयोध्या का सम्मान है. अब समय आ गया है दिव्य अलौकिक भव्य राम मंदिर बनने का.

 

ये भी पढ़ें-

राम मंदिर ट्रस्ट: पहली बैठक में बड़ा फैसला,महंत नृत्यगोपाल दास बनाए गए अध्यक्ष

 

Alert: महाशिवरात्रि पर UP में होगी बारिश, फिर लौटेगी ठंड, जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 10:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर