भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग के साथ आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास

महंत परमहंस दास ने जनप्रतिनिधियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया है.
महंत परमहंस दास ने जनप्रतिनिधियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया है.

परमहंस दास बोले कि भाजपा के नेता आसपास से गुजर जा रहे हैं, मोदी के नाम पर वोट पाकर इनको खुशी मिल गई है. इनको सिद्धांत का नहीं पता है. उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारी सुध लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 11:16 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास (Mahant Paramahamsa Das) बीते 12 अक्टूबर से अयोध्या (Ayodhya) में आमरण अनशन (hunger strike) पर हैं. उन्होंने मांग रखी है कि भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu nation) घोषित किया जाए. आज परमहंस दास ने तपस्वी छावनी पर ही हिंदू राष्ट्र संकल्प पूर्ति राजसूय यज्ञ किया. संत परमहंस दास के आमरण अनशन का आज 5वां दिन है. उन्होंने अन्न-जल का त्याग कर दिया है. अभी तक कोई सरकार का कोई भी जनप्रतिनिधि उनकी सुध लेने नहीं आया है. इस आक्रोश की वजह से उन्होंने जनप्रतिनिधियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया है.

पहले भी की है भूख हड़ताल
संत परमहंस दास 2018 में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर 12 दिन के आमरण अनशन पर बैठे थे. 1 अक्टूबर 2018 से शुरू हुआ अनशन 12 अक्टूबर 2018 को पीजीआई में खत्म हुआ था. जब सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीजीआई पहुंचकर परमहंस को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया था और राम मंदिर निर्माण जल्द होगा इसका आश्वासन दिया था. राम मंदिर निर्माण के लिए अनशन कर चर्चा में आए परमहंस एक बार फिर अनशन पर बैठ गए हैं. इस बार उनकी मांग है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए. इसकी पूर्ति के लिए 12 अक्टूबर को सुबह 5:00 बजे से संत परमहंस अनशन पर हैं और आज संत परमहंस दास ने हिंदू राष्ट्र संकल्प राजसूय यज्ञ किया है.

अनशन का पांचवां दिन
संत परमहंस दास ने कहा कि आमरण अनशन का आज पांचवां दिन है और इस दरमियान 5 किलो वजन भी कम हो चुका है. इसके बावजूद कोई भी जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं आया है. केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है, उसके बावजूद भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने के लिए मैं अनशन पर हूं. यह दुखद है. इस वजह से हिंदू राष्ट्र संकल्प पूर्ति राजसूय यज्ञ कर ईश्वर से प्रार्थना की है कि इन सब लोगों को सद्बुद्धि मिले और देश की अखंडता को लेकर जो हमने मांग की है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए इसको गंभीरता पूर्वक लें. यज्ञ और हवन से दैवीय शक्ति प्राप्त होगी और लोगों को सद्बुद्धि आएगी.





पीएम से उम्मीद
महंत परमहंस दास ने कहा कि हिंदू राष्ट्र से बड़ा मुद्दा कोई नहीं हो सकता. भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है और मैं हिंदू के नाम पर हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर 5 दिन से अनशन पर हूं. परमहंस दास भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर होते हुए बोले कि भारतीय जनता पार्टी के नेता आसपास से गुजर जा रहे हैं, मोदी के नाम पर वोट पाकर इनको खुशी मिल गई है. इनको सिद्धांत का नहीं पता है. परमहंस दास ने आशा व्यक्त की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारी सुध लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज