• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अयोध्या: मनोज तिवारी बने अंगद, कहा- रिकॉर्ड तोड़ 19 करोड़ राम भक्तों ने देखी रामलीला

अयोध्या: मनोज तिवारी बने अंगद, कहा- रिकॉर्ड तोड़ 19 करोड़ राम भक्तों ने देखी रामलीला

अयोध्या में आज रामलीला का 7वां दिन है. इसमें बिंदु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभा रहे हैं.

अयोध्या में आज रामलीला का 7वां दिन है. इसमें बिंदु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभा रहे हैं.

Ayodhya Ramleela News: अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने कहाकि हमारी रामलीला भगवान श्रीराम की पावन धरती पर होती है. यह साधु संतों के आशीर्वाद से होती है. अयोध्या वासियों के प्रेम भाव की वजह से आज रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बन गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. अयोध्या की रामलीला में आज बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अपने अभिनय से राम भक्तों का मन मोह लिया. भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी ने कहा कि ‘मैं लगातार दूसरे साल अयोध्या की रामलीला में काम करने जा रहा हूं. अंगद की भूमिका में मैंने पिछले वर्ष भी काम किया था. भगवान श्रीराम के आशीर्वाद और राम भक्तों के प्यार से 19 करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा भगवान श्रीराम के भक्तों ने  अयोध्या की रामलीला देखी है.’ अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. भगवान श्रीराम के भक्तों ने इसे विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनाई है.

रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी )और रामलीला कमेटी के पदाधिकारी की मेहनत और सराहना की वजह से अयोध्या की रामलीला भगवान श्रीराम के भक्त दुनिया के कोने कोने में भगवान श्री राम के भक्त देख पाते हैं. आज अयोध्या की रामलीला का सातवां दिन है, जिसमें जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में, अवतार गिल विभीषण की भूमिका में राहुल बुच्चर राम, भूमिका में मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में अभिनय से भगवान श्रीराम के भक्तों की प्रशंसा बटोरी.

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने कहाकि “हमारी रामलीला भगवान श्रीराम की पावन धरती पर होती है. यह साधु संतों के आशीर्वाद से होती है. अयोध्या वासियों के प्रेम भाव की वजह से आज अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी है. अयोध्या कि रामलीला उत्तर प्रदेश सरकार माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संस्कृति मंत्रालय एवं संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी के सहयोग मार्गदर्शन से होता है. यह रामलीला मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित की जाती है.”

Manoj Tiwari, Ramlila of Ayodhya, Manoj Tiwari became Angad, 19 crore 60 lakh people watched Ramlila, Ayodhya Ramlila, New Delhi News Updates-मनोज तिवारी, अयोध्या की रामलीला, अंगद बने मनोज तिवारी, 19 करोड़ 60 लाख लोगों ने देखी रामलीला, अयोध्या रामलीला, नई दिल्ली न्यूज अपडेट

मनोज तिवारी अयाेध्या रामलीला में अंगद का किरदार निभा रहे हैं.

बिंदु दारा सिंह बने हनुमान 

अयोध्या की रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं. सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे. जाने-माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे. रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम के भक्तों ने 18 करोड से भी ज्यादा दुनिया के कोने कोने में देखा. शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे. भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी. रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे. शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे. कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे. जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्री राम की भूमिका में नजर आएंगे. राजेश पुरी नारद की भूमिका में नजर आएंगे. अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे.

अयोध्या विश्व की सबसे बड़ी रामलीला

अयोध्या की रामलीला रोज शाम 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक DD national दूरदर्शन पर लाइव लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे से दिखाई जा रही है. अयोध्या की रामलीला के चेयरमैन राकेश बिंदल और वाइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. इस बार अयोध्या की रामलीला ने पिछले वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं 19 करोड़ 60 लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ ऑन टीवी यूट्यूब और सोशल मीडिया मोबाइल प्लेटफॉर्म पर अयोध्या की रामलीला देखा और सारे रिकॉर्ड तोड़े यह इतिहास में पहली बार हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज