लोकसभा चुनाव: PM बनने के बाद पहली बार 'रामनगरी' अयोध्या जाएंगे मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान होना है. ऐसे में पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पांचवें चरण की वोटिंग से पहले पीएम के इस दौरे से बीजेपी को आस-पास की सीटों पर भी फायदा मिल सकता है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्‍या जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी यहां गोसाईंगंज के मया बाजार इलाके में 1 मई को चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मोदी राम जन्म भूमि और हनुमान गढ़ी दर्शन करेंगे या नहीं. ऐसे में पीएम मोदी की यह रैली बीजेपी के लिए काफी अहम है.

वहीं 1 मई को ही गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती की दरियाबाद विधान विधानसभा क्षेत्र के बड़ेल चौराहा पर रैली प्रस्तावित है. दरअसल, फ़ैज़ाबाद लोकसभा सीट पर 6 मई को ही मतदान है. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी मोदी ने फैजाबाद में एक रैली की थी.

बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान होना है. ऐसे में पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पांचवें चरण की वोटिंग से पहले पीएम के इस दौरे से बीजेपी को आस-पास की सीटों पर भी फायदा मिल सकता है. यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.



डॉ राम विलास वेदांती, अध्यक्ष (श्री राम जन्मभूमि न्यास) का कहना है, ''प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम अयोध्या में होना हर्ष का विषय है. जहां तक मुझे जानकारी है वो रामलला के दर्शन करेंगे. निश्चित रूप से उनकी विजय होगी, और वो दोबारा देश की बागडोर संभालेंगे.''
इससे पहले गुरुवार (25 अप्रैल) शाम को पीएम मोदी ने बनारस में रोड शो किया था, तब सड़कों पर जनसैलाब उमड़ गया था. प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए लोग घर की छतों पर चढ़ गए थे. इस रोड शो ने यह साबित कर दिया था कि उनके पास अभी भी जनता का पूरा सपोर्ट है. लाखों की भीड़ सड़क पर उमड़ गई थी.

ये भी पढ़ें:

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव अचानक लखनऊ PGI में हुए भर्ती

PM मोदी के पहुंचने से पहले केसरिया हुआ काशी

डिंपल यादव ने छुए मायावती के पैर तो अखिलेश ने कहा- गठबंधन का होगा PM

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज