अपना शहर चुनें

States

VIRAL VIDEO: जब पुलिस ने बचाई सरयू नदी में डूब रहे बंदर की जान, आप भी देखें

सरयू नदी में डूब रहे बंदर को पुलिस ने किया रेस्क्यू
सरयू नदी में डूब रहे बंदर को पुलिस ने किया रेस्क्यू

बंदर (Monkey) को बचाने के लिए चलाए गए रेस्‍क्‍यू अभियान को घाट के किनारे मौजूद बड़ी तादाद में मौजूद लोगों ने भी देखा.

  • Share this:
अयोध्या. आमतौर पर जनता की सेवा में तैनात खाकी वर्दीधारी फरियादी के साथ खराब व्यवहार को लेकर कठघरे में नजर आते हैं. लेकिन, कई बार ऐसी तस्वीरें भी सामने आती है, जो पुलिसकर्मियों के अंदर छिपी मानवता और सेवा भाव को भी प्रदर्शित करती हैं. अयोध्या के सरयू नदी तट पर जब एक बंदर (Monkey) खाने के लालच में अचानक नदी के तेज धार में फंस गया तो उसकी जान बचाने के लिए वहां तैनात जल पुलिस की पूरी टीम जुट गई. आधे घंटे के प्रयास के बाद सकुशल मासूम बंदर को नदी के गहरे पानी से बाहर निकाल लिया गया.

रेस्क्यू अभियान के दौरान आमतौर पर बेहद चंचल स्वभाव के बंदर ने भी शायद यह समझ लिया था कि अब उसकी जान बचना मुश्किल है. इसीलिए जैसे ही जल पुलिस के जवानों ने लाइफ सेविंग ट्यूब बंदर की तरफ फेंकी तो बंदर तुरंत उस ट्यूब को पकड़कर उसके ऊपर बैठ गया. रस्सी के सहारे धीरे-धीरे स्टीमर के जरिये बंदर को गहरे पानी से खींचकर नदी के किनारे पहुंचा दिया गया. यह नजारा घाट के किनारे मौजूद हजारों लोग भी देख रहे थे और उन्होंने पुलिस के कार्य की सराहना भी की.





यह घटना अयोध्या के संत तुलसीदास घाट पर सामने आई. जब जल पुलिस के जवानों ने देखा कि एक बंदर नदी में डूब रहा है. इसके बाद एक मासूम बंदर की जान बचाने के लिए स्ट्रीमर पर सवार होकर करीब आधा दर्जन जल पुलिस के जवानों ने इस रेस्क्यू अभियान को अंजाम दिया और कुशल बंदर को बाहर निकाल लिया. यह वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो गया और लोगों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज